समाचार

राम मंदिर निर्माण के लिए योगी राज में आने लगे लाल पत्थर, अखिलेश सरकार ने लगा रखी थी रोक!

अयोध्या – अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए तैयारियां धीरे-धीरे जारी हैं बस इंतजार है तो कोर्ट के फैसले का। अभी हाल ही में अखिलेश की रोक के उलट योगी सरकार ने अयोध्या में फिर से लाल पत्थरों को लाने का काम शुरू कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार (19 जून) को लाल पत्थरों से लदे दो ट्रक भरतपुर से अयोध्या पहुंचे हैं। आपको बता दे कि साल 2015 के बाद यह पहला मौका है जब राम मंदिर के निर्माण के लिए यहां पत्थर लाये गए हैं। Stones for ram mandir arrives in ayodhya.

राम मंदिर निर्माण के लिए पहुंचे लाल पत्थर :

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर रोज कोई न कोई विवाद होता ही रहता है। राम मंदिर का निर्माण कार्य हमेशा ही सुर्खियों में रहता है। अब क्योंकि केंद्र और राज्य में बीजेपी की सत्ता है इसलिए लोगों को उम्मीद है कि मंदिर निर्माण का कार्य जल्द शुरू होगा।

सत्ता परिवर्तन से लोगों का मानना है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण ज्यादा तेज हो जाएगा। सोमवार (19 जून) को राम मंदिर में लगने वाले लाल पत्थरों से लदे हुए 2 ट्रक अयोध्या पहुंचे। जानकारी के अनुसार यह पत्थर राम मंदिर में इस्तेमाल होने हैं। बता दें कि साल 2015 के बाद ये पहला मौका है जब पत्थरों की कोई खेप यहां पहुंची है।

अखिलेश सरकार ने लगा रखी थी रोक :

19 जून को वाणिज्य कर विभाग के जरिए फॉर्म 39 का प्रावधान पूरा करके राजस्थान से आयोध्या में तराशे हुए पत्थर लाए गए। गौरतलब है कि फॉर्म 39 पर सपा सरकार ने रोक लगा रखी थी। सपा सरकार ने फॉर्म 39 पर रोक लगाकर अयोध्या में लाल पत्थरों को लाने पर रोक लगा दी थी, लेकिन योगी सरकार ने फिर से लाल पत्थरों को लाने का काम शुरू कर दिया है।

इस पूरे मामले पर विहिप के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने कहा कि, अखिलेश यादव राम मंदिर के निर्माण में बाधक थे, जिसके कारण ही उन्हें सत्ता से बाहर होना पड़ा। शरद शर्मा ने कहा कि अखिलेश यादव ने मंदिर निर्माण में बाधा पहुंचाई इसी कारण आज वो सत्ता से गायब हो गए हैं। 30 अक्टूबर 1990 में राम भक्तों पर गोली चलवाने वाले सपा मुखिया मुलायम सिंह सत्ता से इसी कारण बाहर हो गए थे।

Back to top button