बॉलीवुड

रूपाली गांगुली नहीं, बल्कि ये हैं वास्तविक ‘अनुपमा’। जानिए कौन है ये अभिनेत्री…

रियल अनुपमा को सामने देख अनुज कपाड़िया भी हो जाएंगे मोहित, जानिए कौन है वो अभिनेत्री...

आज़कल छोटे पर्दे के सबसे बेस्ट सीरियल में किसी का नाम सबसे पहले आता है, तो वह ‘अनुपमा’ है। बता दें कि अपनी शानदार स्टोरी और कलाकारों के दमदार अभिनय की वज़ह से इस धारावाहिक ने काफ़ी कम समय में बहुत नाम कमाया है और आज के समय में यह सीरियल दर्शकों के दिलों पर राज कर रहा है।

Real Anupama

इतना ही नहीं बता दें कि हर हफ्ते की टीआरपी रेस में भी यह सीरियल लगातार बाजी मारते हुए आगे बढ़ रहा है। वहीं इस धारावाहिक की लीड कैरेक्टर ‘अनुपमा’ भी अक़्सर सुर्खियों में रहती है और शो की कामयाबी के पीछे कहीं न कहीं हाथ अनुपमा का भी है। फैंस को अनुपमा बनी रुपाली गांगुली की लाइफ में आने वाले ट्विस्ट बहुत रोमांचित करते हैं। पर क्या आपको पता है कि रुपाली गांगुली असली अनुपमा नहीं हैं! तो आइए ऐसे में हम आपको बताते हैं कि आख़िर कौन है असली अनुपमा…

Real Anupama

रुपाली गांगुली नहीं हैं असली अनुपमा!…

बता दें कि आप बिल्कुल सहीं पढ़ रहें है कि रुपाली गांगुली असल में अनुपमा नहीं हैं। जी हां अब ऐसे में आप सोच में पड़ गए होंगे कि इसका क्या मतलब है? तो आइए इस राज को आज हम बेपर्दा करते हैं। गौरतलब हो कि आप अंदाजा लगाने लगे होंगे कि शायद अनुपमा का रोल पहले कोई और एक्ट्रेस प्ले करती रही होगी या ये रोल किसी और एक्ट्रेस को ऑफर हुआ होगा, लेकिन असलियत हम आप सभी को बता दें कि दरअसल, अनुपमा बांग्ला सीरियल ‘श्रीमोई’ का हिंदी रीमेक है।

बांग्ला भाषा का ये डेली सोप काफी पसंद किया जाता है। शो में अनुपमा का किरदार ‘इंद्राणी हलदर’ ने निभाया है और अनुपमा की पूरी कहानी ‘श्रीमोई’ से ही ली गई है। मालूम हो कि स्टार जलसा पर प्रसारित हो रहा ‘श्रीमोई’ टीअरपी में पहले से नंबर वन पर रहता है। इसका प्रीमियर 10 जून 2019 को हुआ था। तब से ही यह धारावाहिक दर्शकों का फेवरेट बना हुआ है।

कौन हैं इंद्राणी जो रानी मुखर्जी के साथ आ चुकीं हैं नजर…

बता दें कि इंद्राणी हलदर बांग्ला फिल्मों का एक जाना माना नाम हैं। साथ ही इनकी फैन फॉलोइंग भी काफी ज्यादा है। बॉलीवुड की सुपरस्टार रानी मुखर्जी की पहली बांग्ला फिल्म ‘बियेर फूल’ 1996 में इंद्राणी के साथ ही आई थी। जिसमें इन्होंने रानी की बड़ी बहन का किरदार निभाया था। गौरतलब हो कि एक्ट्रेस को अपने बेहतरीन अभिनय के लिए एक राष्ट्रीय पुरस्कार, तीन बीएफजेए पुरस्कार और दो आनंदलोक पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।

हर मायने में अव्वल दर्जें की हैं इंद्राणी हलदर…

Real Anupama

वहीं जानकारी के लिए बता दें कि बीआर चोपड़ा के शो ‘मां शक्ति’ में इंद्राणी हलदर ने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने कई हिंदी टीवी शो में भी अभिनय किया है। साल 2008 में हिंदी इंडस्ट्री में काम करने के लिए मुंबई आई इंद्राणी 2013 तक हिंदी इंडस्ट्री में सक्रिय रहीं। वहीं इंद्राणी के अभिनय और पॉपुलैरिटी को देखते हुए ये कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि वो ही असली अनुपमा हैं।

कुछ ऐसी है ‘श्रीमोई’ टीवी सीरियल की कहानी…

Real Anupama

आख़िर में बात श्रीमोई सीरियल के कहानी की करें तो (इंद्राणी हलदर) एक देखभाल करने वाली मां, पत्नी और बहू होती है। एक मिडिल क्लास गृहिणी श्रीमोई बिना किसी अपेक्षा के अपने परिवार की देखभाल करती है। हालांकि, यह जानने पर कि उसके पति अनिंद्या उसे धोखा दे रहा है और उनका अपने कलीग जून के साथ रिलेशन है। श्रीमोई का दिल टूट जाता है लेकिन जल्द ही उसे अहसास होता है और वह अपने लिए एक नई पहचान बनाएगी। जून से शादी करने के लिए श्रीमोई, अनिंद्या को तलाक दे देती है।

Real Anupama

बाद में श्रीमोई को अपने कॉलेज लवर रोहित सेन का सपोर्ट मिलता है। कहानी में जून, श्रीमोई की जिंदगी में कई समस्याएं पैदा करती है। लेकिन श्रीमोई सबका सामना करते हुए एथनिक फेब्रिक और हेंडीक्राफ्ट का एक सफल बिजनेस खड़ा करते हुए एक सक्सेसफुल महिला बन जाती है।

Back to top button