बॉलीवुडसमाचार

नशेड़ी बेटे को बचाने के लिए अब शाहरुख लेंगे मुकुल रोहतगी का सहारा, जानिये इनकी उपलब्धि

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस (Aryan Khan Drugs Case) में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को जमानत दिलाने के लिए अब भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने जिम्मेदारी संभाल ली है। जी हां 3 अक्टूबर को जबसे पुलिस ने आर्यन खान को गिरफ्तार किया है। लगातार शाहरुख खान एंड फ़ैमिली एड़ी-चोटी का जोर अपने बेटे को छुड़वाने में लगा रही है।

Aryan Khan Case

जिसके लिए ही अब शाहरुख ने तीसरे वकील का सहारा लेना उचित समझा है। गौरतलब हो कि अमित देसाई और सतीश मानशिन्दे पहले से आर्यन का केस देख रहे थे, लेकिन अब शाहरुख खान ने पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी पर विश्वास जताया है। ऐसे में आइए जानते हैं कौन हैं मुकुल रोहतगी और क्यों शाहरुख ने उनपर भरोसा जताया है।

Aryan Khan Case

मुकुल रोहतगी ने एनसीबी को ‘शुतुरमुर्ग’ की तरह था बताया…

aryan khan

बता दें कि बीते दिनों वकील मुकुल रोहतगी ने आर्यन खान को सपोर्ट किया था। सेशंस कोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने से पहले मुकुल ने कहा था कि, आर्यन खान को कैद में रखने का कोई वाजिब कारण नहीं है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो एक ‘शुतुरमुर्ग’ की तरह है जिसने अपना सिर रेत में छुपाया हुआ है। मुकुल के अनुसार आर्यन को एक सेलिब्रिटी का बेटे होने की कीमत चुकानी पड़ रही है।

mukul rohatagi

इसके आगे मुकुल ने कहा था कि, जमानत एक मानक है। जेल एक अपवाद है। यह मुद्दा कई साल पहले सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुलझाया जा चुका था, क्योंकि संविधान का सबसे मजबूत फंडामेंटल राइट ‘जीने का अधिकार’ और ‘स्वतंत्रता का अधिकार’ है और यह न केवल भारतवासियों के लिए हैं, बल्कि भारत में रहने वाले विदेशियों के लिए भी है। अगर वो आर्यन को जमानत देना चाहते हैं, तो यह तुरंत दिया जा सकता है। यह पब्लिक हॉलिडेज पर भी संभव है।

एक सुनवाई का लेते हैं लगभग 10 लाख रुपए…

Aryan Khan Case

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुकुल रोहतगी एक सुनवाई के लिए लगभग 10 लाख रुपए की फीस चार्ज करते हैं। हालांकि 2018 में एक RTI में दिए जवाब में महाराष्‍ट्र सरकार ने बताया था कि उन्होंने सीनियर काउंसिल मुकुल रोहतगी को राज्‍य सरकार की तरफ से जज बीएच लोया केस के लिए फीस के रूप में 1.21 करोड़ रुपए दिए गए थे। रोहतगी ने तब महाराष्ट्र राज्‍य सरकार की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में पैरवी की थी।

देश के अटॉर्नी जनरल रह चुके हैं मुकुल रोहतगी…

mukul rohatagi

बता दें कि मुकुल रोहतगी के पिता अवध बिहारी रोहतगी दिल्‍ली हाईकोर्ट के जज थे। उनको 19 जून 2014 को देश के तत्‍कालीन राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने देश का अटॉर्नी जनरल बनाया था। मुकुल 18 जून 2017 तक देश के 14वें अटॉर्नी जनरल के पद पर रहे। रोहतगी सुप्रीम कोर्ट के वरिष्‍ठ और देश के दिग्‍गज वकील हैं।

गुजरात दंगा केस में सरकार का किया था बचाव…

Aryan Khan Case

गौरतलब हो कि मुकुल रोहतगी ने 2002 में हुए गुजरात दंगों में राज्‍य सरकार का सुप्रीम कोर्ट में बचाव किया था। इसके अलावा फर्जी एनकाउंटर के आरोपों को लेकर भी उन्‍होंने राज्‍य सरकार की अदालत में पैरवी की थी। इसके अलावा वह दंगों में जली बेस्‍ट बेकरी, जाहिरा शेख मामला, योगेश गौड़ा मर्डर केस भी सुप्रीम कोर्ट में लड़ चुके हैं। ऐसे में अब देखने वाली बात होगी क्या वे शाहरुख के नशेड़ी बेटे को ज़मानत दिलवा पाते हैं या नहीं।

Back to top button