समाचार

एलन मस्क ने भी इन तीन क्रिप्टोकरेंसी पर खेला है बड़ा दांव। जानिए…

Cryptocurrency के क्षेत्र में निवेश करने में पीछे नहीं एलन मस्क, जानिए कहाँ- कहाँ किया है निवेश...

देश- दुनिया में क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) का क्रेज काफ़ी तेजी से बढ़ता जा रहा है और दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने भी इसमें निवेश किया है। जी हां हम बात कर रहे हैं एलन मस्क की। एलन मस्क आज के समय में दुनिया के लिए कोई अबूझ पहेली नहीं, बल्कि उन्हें लगभग हर कोई जानता होगा। जिन्हें जनसरोकार और समसामयिक विषयों को पढ़ने में रुचि होगी।

बता दें कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर पर खुलासा किया कि उन्होंने तीन क्रिप्टोकरेंसी में निवेश किया है। हालांकि, एलन मस्क ने यह नहीं बताया कि उन्होंने क्रिप्टो मार्केट में कितना पैसा लगाया है।

Elon Musk

गौरतलब हो कि करीब 230 बिलियन डॉलर के नेटवर्थ वाले एलन मस्क ने रविवार को एक ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि, “जिज्ञासा से बाहर, मैंने ‘बिटकॉइन, एथेरियम और डोगे’ नामक कुछ क्रिप्टो में निवेश किया है, जैसा कि मैंने पहले कहा है क्रिप्टो पर ऐसे ही दांव मत न लगाएं! सही मूल्य उत्पादों का निर्माण करना और अपने साथी मनुष्यों को सेवाएं प्रदान करना है, पैसा नहीं।”

Cryptocurrency

एलन मस्क क्यों देना पड़ा ट्वीट का जवाब…

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में क्रिप्टोकरेंसी Shiba Inu में जबरदस्त उछाल देखा गया है। Shiba Inu ने अपने All Time High को तोड़ दिया और एक नए मुकाम पर पहुंच गया। Shiba Inu के बढ़ते क्रेज को देखते हुए एक यूजर ने एलन मस्क से पूछा कि क्या आपके पास भी Shiba Inu है। इस पर एलन मस्क ने जवाब दिया।

Cryptocurrency

मालूम हो कि एलन मस्क ने लिखा कि मेरे पास कोई Shiba Inu नहीं है। एलन मस्क के इस ट्वीट के बाद Shiba Inu के प्राइस में जबरदस्त गिरावट आई। हालांकि, कुछ देर बाद Shiba Inu फिर संभल गया और .0004 की सीरिज में ट्रेड कर रहा है। वहीं एलन मस्क क्रिप्टोकरेंसी को लेकर कई बार ट्वीट कर चुके हैं।

Cryptocurrency

आख़िर में बता दें कि हाल में ही जब Bitcoin ने अपना All Time High तोड़ा तो एलन मस्क ने एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में एक चार्ट में Bitcoin के प्राइस को 69 हजार डॉलर और ETH के प्राइस को 4200 डॉलर दिखाया गया था। वहीं एलन मस्क के ट्वीट के बाद भी Bitcoin लगातार गिरता रहा और अभी 61 हजार डॉलर की सीरीज में ट्रेंड कर रहा है।

Back to top button