बॉलीवुड

जब हेमा मालिनी को थप्पड़ मारने के लिए अरविंद त्रिवेदी ने लिए थे एक के बाद एक 20 टेक, जानिए…

फ़िल्म की शूटिंग के दौरान हेमा मालिनी को थप्पड़ नहीं मार पा रहें थे अरविंद त्रिवेदी, जानिए वज़ह...

Arvind Trivedi And Hema

रामायण के ‘रावण’ यानि हम सभी के चहेते कलाकार अरविंद त्रिवेदी का 5 अक्टूबर को निधन हो गया। जी हां अब हाल ही में रामानंद सागर के बेटे प्रेम सागर ने उनसे जुड़ी कुछ प्यारी यादों को शेयर किया है। बता दें कि प्रेम सागर ने दिवंगत अभिनेता की फिल्मों के सेट से जुड़ा एक अनसुना किस्सा शेयर किया है। बता दें कि अरविंद का मंगलवार की रात मुंबई स्थित अपने घर पर निधन हो गया और अरविंद को एपिक धारावाहिक ‘रामायण’ के लिए आज घर-घर में जाना जाता है।

हालांकि, इस टीवी सीरियल के अलावा भी अरविंद कई अन्य फिल्मों में नज़र आ चुके हैं। ऐसी ही एक फिल्म थी ‘हम तेरे आशिक हैं’ इस फिल्म में हेमा मालिनी (Hema Malini) लीड रोल में नज़र आई थीं। तो आइए जानते है इससे ही जुड़ी हुई कहानी…

Arvind Trivedi And Hema

आपको बता दें कि अरविंद त्रिवेदी के निधन के बाद फिल्म ‘हम तेरे आशिक हैं’ के डायरेक्टर प्रेम सागर ने एक मजेदार खुलासा किया है और यह खुलासा अरविंद त्रिवेदी से ही जुड़ा हुआ है। बता दें कि प्रेम सागर कहते हैं कि, “अरविंद को फिल्म के एक सीन में हेमा मालिनी को चांटा मारना था और इस एक सीन को शूट करने के लिए उन्हें 20 टेक लेने पड़े थे साथ ही कई मर्तबा अरविंद को इस शॉट के लिए कन्विंस करना पड़ा था तब कहीं जाकर हम यह सीन फ़ाइनल कर सके थे।”

Arvind Trivedi And Hema

इतना ही नही प्रेम सागर ने बताया कि, “मैंने उन्हें (अरविंद को) गुजराती मंच से लिया था। वह एक शानदार अभिनेता थे, लेकिन वे अपने स्टार भाई उपेंद्र त्रिवेदी की छाया में रहते थे, जो बेहद लोकप्रिय थे। उन्होंने हम तेरे आशिक हैं फिल्म में काम किया था। तब हेमा मालिनी के साथ एक सीन था जिसमें उन्हें हेमा को थप्पड़ मारना था। उन्होंने इसे करने के लिए 20 टेक लिए थे। बाद में हेमाजी और मैंने उनसे कहा कि उन्हें यह भूल जाना चाहिए कि वह एक बहुत बड़ी स्टार हैं और सीन पूरा करना चाहिए। फिर उन्होंने इस सीन को पूरा किया था।”

Arvind Trivedi And Hema

वहीं एक और दिलचस्प घटना अरविंद त्रिवेदी के साथ लोकप्रिय टेलीविजन शो विक्रम और बेताल के सेट पर हुई थी। इस सीरियल के दौरान अरविंद का रावण की भूमिका के लिए भी टेस्ट लिया गया था। प्रेम सागर ने खुलासा किया कि हमने विक्रम और बेताल में फिर से साथ काम किया। मैंने उन्हें एक तांत्रिक की भूमिका के लिए साइन किया और उन्होंने मुझसे कहा कि वह एक विशेष तरीके से हवन दृश्य करेंगे।

मुझे लगा कि यह ईशनिंदा होगी लेकिन उनके पास तांत्रिक ज्ञान था। तभी विक्रम और बेताल की शूटिंग के दौरान हमने रावण की भूमिका के लिए उनका टेस्ट लिया था।

Arvind Trivedi And Hema

इतना ही नहीं बता दें कि अरविंद की तारीफ करते हुए प्रेम सागर ने कहा कि वह हमारे पास अब तक के सबसे अच्छे रावण हैं। उस भूमिका को उनसे बेहतर कोई नहीं निभा सकता था। वह एक बहुत बड़े शिव भक्त थे और उन्होंने संस्कृत में पूरे शिव स्तोत्र का पाठ किया था। अरविंदजी रावण की भूमिका निभाने के लिए बने थे। वह एक बेहतर अभिनेता और एक बेहतर इंसान थे।

आख़िर में बताते चलें कि फिल्म ‘हम तेरे आशिक हैं’ साल 1979 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म रामानंद सागर ने लिखी थी और इस फिल्म में जितेंद्र और अमज़द खान मुख्य भूमिका में थे। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रेम सागर ने अरविंद त्रिवेदी को सबसे पहले गुजराती थियेटर्स में परफॉर्म करते देखा था।

Back to top button