दिलचस्प

Video: 2 साल के बच्चे ने पेश की बहादुरी की मिसाल, 7 फिट लंबे सांप की पूंछ पकड़ी और फिर..

‘सांप’ ये नाम सुनते ही लोगों के मन में एक डर सा बैठ जाता है। हर व्यक्ति यही चाहता है कि जीवन में कभी भी उसका सामना सांप जैसे जीव से न हो। जब घर या आसपास के इलाके में कोई सांप घुस जाता है तो लोग डर से थर थर कांपने लगते हैं। कोई भी उसके पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाता है। वहीं रास्ते में यदि आपका सामना किसी सांप से हो जाए तो अधिकतर लोग अपना रास्ता ही बदल लेते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे बच्चे से मिलाने जा रहे हैं जिसे सांपों से बिल्कुल भी डर नहीं लगता है।

2-year-old-child-grabbed-7-feet-snake

2 साल का यह बच्चा सांप को खिलौना समझ खेलता है। आमतौर पर इतने छोटे बच्चे कीड़े मकोड़ों से भी डर जाते हैं। लेकिन ये बहादुर बच्चा तो 7 फिट लंबे सांप की पूंछ पकड़ उसे खींचने लगता है। बच्चे की बहादुरी का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। लोगों को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हो रहा कि इतना छोटा सा बच्चा सांप को हाथ कैसे लगा सकता है। कुछ ने ये भी सोचा कि बच्चे के मां बाप कहां हैं? वे उसे क्यों नहीं रोक रहे हैं? लेकिन सच्चाई ये है कि बच्चे के पिता ने ही अपने लाडले बेटे को सांप को पकड़ने को कहा है।

2-year-old-child-grabbed-7-feet-snake

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले मैट राइट पेशे से एक एनिमल स्पेशलिस्ट हैं। वे जंगली जानवरों को रेस्क्यू करने का काम करते हैं। वे पिछले 20 सालों से उत्तरी क्षेत्र में मगरमच्छों को पकड़कर स्थानांतरित कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें जानवरों को लेकर अच्छा खासा अनुभव है। वीडियो में दिखाई देने वाला दो साल का बच्चा उन्हीं का बेटा है। वह उन्हीं की निगरानी में 7 फिट लंबे सांप से खेल रहा है। यह वीडियो भी मैट राइट ने शूट किया है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक लंबा  सा सांप फर्श पर रेंग रहा है। ऐसे में दो साल का बच्चा इस सांप की पूंछ पकड़ उसे खींचने लगता है। वह सांप को फर्श से नीचे लाने की कोशिश करता है। ऐसा करते हुए वह बीच में रुक जाता है, लेकिन फिर उसे पिता उसे दोबारा सांप को खींचने को कहते है। पिता की बात मान बच्चा फिर से सांप को खींचने लगता है।

2-year-old-child-grabbed-7-feet-snake

अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। जिसने भी ये वीडियो देखा उसके होश उड़ गए। लोग वीडियो देख बहुत कमेंट्स भी कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि ‘अरे वाह, ये तो बहुत बहादुर बच्चा है।’ फिर एक कमेंट आता है कि ‘ये बच्चा 7 फिट लंबे सांप से नहीं डर रहा है। मुझे छोटी सी छिपकली भी दिख जाती है तो मैं 100 फिट दूर भाग जाता हूं।’ एक अन्य ने लिखा ‘बच्चे को इस तरह से सांप के साथ खेलने देना अच्छी बात नहीं है।’ वहीं एक कहता है ‘बच्चे के पिता एनिमल एक्सपर्ट हैं, लेकिन आप नहीं। इसलिए आप अपने बच्चे को भूलकर भी ऐसा न करने दें।’ एक ने कहा ‘उम्मीद है कि सांप जहरीला नहीं है।’

वैसे आपको ये वीडियो कैसा लगा?

Back to top button