विशेष

शिखर धवन ही नहीं, ये भारतीय क्रिकेटर्स भी वैवाहिक जीवन में रह चुके हैं असफ़ल…

शिखर धवन के अलावा ये क्रिकेटर्स भी वैवाहिक जीवन मे हो चुके हैं रिटायर्ड हर्ट...

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी के तलाक की खबरें मीडिया में सुर्खियां बटोर रही हैं। जी हां धवन और आयशा की लव मैरिज हुई थी लेकिन यह सफर सिर्फ 9 साल तक चल पाया और बीते दिन कल आयशा ने इंस्टा पर एक भावुक पोस्ट लिखकर इस बात की जानकारी दी।

Shikhar Dhawan

बता दें कि वैसे सिर्फ़ शिखर धवन ही नहीं बल्कि कई क्रिकेटर ऐसे हैं। जिनके वैवाहिक जीवन में भूचाल आया है। तो आइए आज हम आपको ऐसे ही क्रिकेटर्स के बारे में बताते हैं जो वैवाहिक पिच पर लंबी पारी खेलने से पहले ही रिटायर्ड हर्ट हो गए।

दिनेश कार्तिक…

Apart from Shikhar, these cricketers have also got divorced

बता दें कि कार्तिक का निजी जीवन काफी खराब रहा। उनके एक करीबी दोस्त ने ही उनकी पत्नी से इश्क़ किया और फिर उनका तलाक हो गया। तमिलनाडु की तरफ से खेलने वाले दोनों बल्लेबाज कभी गहरे दोस्त हुआ करते थे, लेकिन दोनों की दोस्ती के बीच काफ़ी खटास आ गई थी।

Dinesh Karthik

बताया जाता है कि दिनेश कार्तिक की पत्नी निकिता ने उनसे तलाक लेकर मुरली विजय से विवाह किया था। इसके बाद दोनों दोस्तों के बीच एक दीवार बन गई। निकिता से तलाक के बाद‍ दिनेश कार्तिक ने स्कवॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से शादी कर ली।

जवागल श्रीनाथ…

Apart from Shikhar, these cricketers have also got divorced

पूर्व भारतीय पेसर और अभी आईसीसी के मैच रेफ्री जवागल श्रीनाथ का तलाक हो गया था। मैसूर एक्सप्रेस के नाम से जाने जाने वाले जवागल श्रीनाथ की पहली शादी ज्योत्सना से हुई थी लेकिन इसके बाद उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया और पत्रकार माधवी पतरावली से शादी कर ली। उसके बाद उन्होंने दूसरी शादी साल 2008 में की।

javagal srinath

बता दें कि जवागल श्रीनाथ 90 के दशक में भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुवा रहे। श्रीनाथ ने 1991 से 2003 के बीच 67 टेस्ट और 229 एकदिवसीय खेले है, जिसमें उन्होंने क्रमशः 236 और 315 विकेट लिए हैं। साल 2006 में आईसीसी ने उन्हे मैच रेफरी नियुक्त किया था।

मोहम्मद अजहरूद्दीन…

Apart from Shikhar, these cricketers have also got divorced

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और हैदराबादी बल्लेबाज की दो शादियों के बारे में लगभग हर क्रिकेट फैन जानता है। उन्होंने पहले नौरीन से शादी की जिनसे उनको 2 बेटे हुए। इसके बाद साल 1996 में वह संगीता बिजलानी से शादी करना चाहते थे और इस कारण उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया।

Mohammad-Azharuddin

गौरतलब हो कि मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सर्वाधिक 3 बार टीम इंडिया की विश्वकप में कप्तानी की लेकिन इस दौरान टीम का प्रदर्शन लचर रहा। साल 1999 में लचर प्रदर्शन और फिक्सिंग कांड के बाद उनसे कप्तानी छीन ली गई और बाद में आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया।

विनोद कांबली…

Apart from Shikhar, these cricketers have also got divorced

विनोद कांबली ने अपने बचपन की दोस्त नोएला लुईस से शादी साल 1998 में की थी। हालांकि इसके बाद कांबली का मन बदल गया और उन्होंने पूर्व मॉडल एंड्रिया हेविट से शादी करने के लिए अपने बचपन के प्यार को तलाक दे दिया।

Vinod Kambli

बता दें कि विनोद कांबली 90 के दशक में तेजी से उभरे लेकिन जल्द ही टीम इंडिया से बाहर हो गए थे। कुछ विशेषज्ञों का तो यहां तक मानना था कि कांबली में उनके बचपन के दोस्त रहे सचिन तेंदुलकर से ज्यादा प्रतिभा है लेकिन वह विवादों के चलते अपना करियर आगे नहीं बढ़ा पाए। कांबली ने 104 वनडे और 17 टेस्ट मैच खेले हैं।

Vinod Kambli

मोहम्मद शमी…

Apart from Shikhar, these cricketers have also got divorced

बता दें कि मौजूदा भारतीय टीम के अहम सदस्य मोहम्मद शमी की भी पहली शादी विवादों के चलते सुर्खियों में रही और शमी ने हसीन जहां से 2014 में शादी की थी, लेकिन फिर इन दोनों के बीच खटपट होने लगी। हसीन जहां ने शमी और शमी के परिवार के खिलाफ उन्हें प्रताड़ित करने के आरोप लगाए। मामला पुलिस और कोर्ट तक भी पहुंचा और दोनों का अभी तलाक नहीं हुआ लेकिन यह दोनों अब साथ नहीं रहते हैं।

ब्रेट ली…

Apart from Shikhar, these cricketers have also got divorced

भारत ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली भी इस सूची में शामिल हैं। उन्होंने 2006 में एलिजाबेथ कैंप नाम की लड़की से शादी की थी। लेकिन 2008 में इन दोनों का तलाक हो गया। ऐसा कहा जाता है कि इसका कारण ली का परिवार को समय न दे पाना रहा। वहीं बाद में कुछ ऐसी भी खबरें थीं कि कैम्प का एक मशहूर रग्बी प्लेयर से अफेयर चल रहा था।

Back to top button