बॉलीवुड

जब राजेश खन्ना की लिव इन पार्टनर ने कहा था कि, “उनका न तो पत्नी और न ही बेटियों से था लगाव”

अनीता आडवाणी ने एक बार 'काका' यानी राजेश खन्ना को लेकर किया था ऐसा खुलासा, जिसे सुनकर..

बॉलीवुड एक्टर राजेश खन्ना को फ़िल्म इंडस्ट्री का पहला सुपरस्टार कहा जाता है। जी हां ‘काका’ के नाम से मशहूर राजेश खन्ना ने एक के बाद एक लगातार 15 सुपरहिट फिल्में देकर बॉलीवुड में सभी को चौंका दिया था। बता दें कि राजेश खन्ना जैसा स्टारडम आज तक किसी स्टार को नसीब नहीं हुआ।

Rajesh Khanna And Aneeta Adwani

गौरतलब हो कि उनकी पर्सनैलिटी पर लाखों लड़कियां जान छिड़कती थीं और लड़कियां उन्हें खून से चिट्ठी लिखा करती थीं। बता दें कि राजेश खन्ना का बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के साथ नाम जुड़ा। जिसमें जू महेंद्रू, डिंपल कपाड़िया, मुमताज, टीना मुनीम और अनीता आडवाणी का नाम शामिल है।

Rajesh Khanna And Aneeta Adwani

हालांकि जो किस्सा आज हम आपको बताने जा रहें उसकी शुरुआत साल 1973 से होती है। जब राजेश खन्ना ने अपने से 15 साल छोटी डिंपल कपाड़िया से शादी की और उसके बाद दोनों के दो बच्चे हुए। लेकिन शादी के 11 साल बाद डिंपल बिना तलाक लिए उनसे अलग हो गईं।

Anita Advani

जिसके कुछ सालों बाद राजेश खन्ना की लाइफ में अनीता आडवाणी की एंट्री हुई। जी हां उनके आखिरी वक्त तक अनीता उनके साथ मौजूद थीं और दोनों ने कई साल साथ में गुजारे। बता दें कि अनीता उनके साथ लिव-इन में रह रही थीं। ऐसे में एक इंटरव्यू में अनीता ने राजेश खन्ना के साथ अपने संबंधों पर खुलकर बात की थी।

Anita Advani

गौरतलब हो कि उस दौरान अनीता ने बताया था कि राजेश खन्ना अपने परिवार से जुड़े हुए नहीं थे। वह हमेशा रिजर्व रहना पसंद करते थे। साल 2012 के बाद जब वह गंभीर रूप से बीमार रहने लगे तब उनका परिवार उनसे मिलने आया करता था। वरना इससे पहले उन्हें मिलने कोई भी नहीं आता था।

rajesh

इतना ही नहीं उस दौरान अनीता ने दावा किया था कि राजेश खन्ना का उनका पत्नी और बेटियों से कोई जुड़ाव नहीं था। काका को सिर्फ उनका साथ पसंद था। अनीता ने कहा था कि राजेश खन्ना रोज सुबह उनके लिए चाय बनाकर लाया करते थे और वो भी उनसे बहुत प्यार करते थे।

Rajesh Khanna And Aneeta Adwani

वहीं इस दौरान राजेश खन्ना के साथ अपने संबंधों पर बात करते हुए अनीता ने कहा था कि, ” हम एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं। वह रोमांस के बादशाह हैं। उनके साथ भला कौन रोमांस नहीं करना चाहेगा? मैं बचपन से उनकी फैन थी और अब उनसे बहुत प्यार करती हूं।” उन्होंने आगे बताया कि राजेश खन्ना उनसे शादी करना चाहते थे लेकिन डिंपल से उनका तलाक नहीं होने के कारण ऐसा नहीं हो पाया। लेकिन इसके बावजूद वो मुझे अपनी पत्नी मानते थे। उन्होंने मुझे एक बार मंगलसूत्र भी गिफ्ट किया था और उन्होंने मेरी मांग भी भरी थी। अनीता ने आगे बताया था कि राजेश खन्ना के साथ उन्होंने बहुत हसीन पल बिताए हैं।

Rajesh Khanna And Aneeta Adwani

आख़िर में जानकारी के लिए बता दें कि राजेश खन्ना के निधन के बाद अनीता आडवाणी ने खन्‍ना परिवार को एक कानूनी नोटिस भी भेजा था। जिसमें उन्‍होंने कहा था कि उन्‍हें ‘आशीर्वाद’ यानी राजेश खन्‍ना के बंगले से नहीं निकाला जाए। हालांकि, काका की बेटी ट्विंकल खन्ना के वकील भैरू चौधरी की ओर से नोटिस के जवाब में कहा गया कि उनका राजेश खन्‍ना की संपत्ति पर कोई कानूनी अधिकार नहीं बनता है।

Back to top button