बॉलीवुड

मरने को लेकर सिद्धार्थ शुक्ला ने किया था यह ट्वीट, समझिए उनके दिल की बात

बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री का एक मशहूर गीत है, “चिट्ठी ना कोई संदेश, जाने वो कौन सा देश… जहां तुम चले गए।” जी हां ये गीत मानों टीवी एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला के लिए ही फिल्माया गया हो। बीते दिन जब सिद्धार्थ का निधन हुआ। तब न तो उन्होंने दुआ सलाम किया और न ही आखिरी गुड बाय। सच पूछिए तो कुछ भी तो नहीं कहा सिद्धार्थ शुक्ला ने।

sidharth shukla

आख़िर इतनी कम उम्र में और इतना जल्दी जाता है कोई, फैंस को तो कुछ कहने का मौका ही नहीं मिला। तभी तो अब हर किसी की आंख नम है और इसी बीच सिद्धार्थ के निधन के बाद कुछ ट्वीट वायरल हो रहें। आज हम आपको उन्हीं ट्वीट्स के बारें में बताने जा रहें हैं कि आख़िर उससे सिद्धार्थ शुक्ला यानी बिग-बॉस-13 के विनर का क्या है सम्बंध।

कहते हैं न कि कई बार लोग जाने-अनजाने में कुछ ऐसी बात बोल या लिख जाते हैं। जो बात उस वक़्त तो आम लगती है, लेकिन अगर उस लिखने या बोलने वाले व्यक्ति के दूर जाने के बाद हम उन बातों पर विचार करते हैं, तो वही आम सी बात बहुत गहरी महसूस होती है। जी हां यहां हमने सिद्धार्थ की ऐसी ही पांच सोशल मीडिया पोस्ट्स इकठ्ठा की हैं। जिन्हें पढ़ने पर हमें उनके व्यक्तित्व, जीवन के प्रति उनके नज़रिए की बहुत सी बातें पता चलती हैं तो आइए आप भी एक नज़र डालें इन सोशल मीडिया पोस्ट पर…

मृत्यु जीवन की सबसे बड़ी क्षति नहीं है। सबसे बड़ी क्षति वो होती है, जो हमारे अंदर जिंदगी जीते हुए हर पल मरती रहती है।


कभी-कभी आप जीवन में बहुत कुछ करने का सोचते हो और कुछ नहीं कर पाते… और कभी-कभी आप कुछ नहीं कर रहे होते हो और बहुत कुछ हो रहा होता है।


जो आप आज करोगे वो आपका भविष्य डिसाइड करेगा। सिर्फ एक जिंदगी है। उसे ज़ाया ना करें। सारी ज़िंदगी भेड़ की तरह जीने से अच्छा है। एक दिन को जिएं मगर शेर की तरह जीएं।


बुरा वक़्त इंसान के सबसे अच्छे दोस्त की तरह होता है। वो जब आपके पास होता है। तो आपको बहुत कुछ सिखाता है और जब वो जाता है तो खुशहाल दिन आते हैं… सोचने वाली बात है।


हमेशा सितारों की कामना करें… क्यूंकि भले आप सितारों तक नहीं भी पहुंच पाए। फ़िर भी आप दुनिया से बहुत ऊपर होंगे।


गौरतलब हो कि इन सोशल मीडिया पोस्ट्स से आप भी सहज अंदाज़ा लगा सकते हैं कि सिद्धार्थ शुक्ला कितने पॉजिटिव माइंडसेट के व्यक्ति थे और साथ ही साथ बेहतर सोच के इंसान भी, लेकिन दुःखद यह है कि ऊपर वाला भी अच्छे इंसान को जल्द ही अपने पास बुला लेता है। बता दें कि 40 वर्ष की उम्र में ही सिद्धार्थ शुक्ला का निधन हो गया। जिसके बाद उनके लाखों फैंस काफ़ी हैरान और परेशान हैं। वहीं उनकी मां रीता शुक्ला और महिला मित्र शहनाज़ गिल तो एकदम से रो-रोकर टूट गई हैं।

Back to top button