बॉलीवुड

जब संजय दत्त की बहन ने कहा था ‘इस औरत ने मेरे भाई को फंसा लिया’, मान्यता संजय की पत्नी नहीं है

संजय दत्त भी अपनी बहन के शादी के खिलाफ थे, शादी के बाद प्रिया दत्त से तोड़ दिया था रिश्ता

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता संजय दत्त अपनी दोनों बहन नम्रता दत्त और प्रिया दत्त के बेहद करीब है। वह अक्सर ही अपनी दोनों बहनों के साथ नजर आते हैं। वहीं यह दोनों बहने भी संजय दत्त का पूरा सपोर्ट करती है। कोर्ट केस से लेकर कैंसर की जंग लड़ने तक हर कठिन समय में नम्रता और प्रिया दत्त ने हमेशा संजय दत्त का साथ दिया है। कई बार बहन प्रिया दत्त से नोकझोंक भी हुई लेकिन यह नाराजगी ज्यादा दिनों तक नहीं रही और उन्होंने अपनी बहनों का साथ कभी नहीं छोड़ा।

आज हम आपको बताएंगे संजय दत्त और बहन प्रिया दत्त से जुड़ा एक ऐसा किस्सा जिसे बहुत कम लोग जानते हैं।

priya dutt

यह तो सभी जानते हैं कि, जब अभिनेता संजय दत्त मान्यता दत्त से शादी करने जा रहे थे तो इस फैसले से प्रिया दत्त बिल्कुल भी सहमत नहीं थी। क्योंकि प्रिया नहीं चाहती थी कि मान्यता ‘दत्त’ परिवार की बहू बने। लेकिन संजय दत्त ने मान्यता दत्त से ही शादी रचाई। प्रिया ने कहा था, मान्यता संजय की पत्नी नहीं है और न ही वह सुनील और नरगिस दत्त की बहू है। प्रिया ने कहा था कि इस औरत ने मेरे भाई को फंसा लिया है।

संजय दत्त ने कहा था कि प्रिया की बात को परिवार का बड़ा सदस्य होने के बाद नाते उन्होंने और मान्यता ने उसे माफ कर दिया है। मान्यता नरगिस और सुनील दत्त की बहू है, इसमें कोई दो राय नहीं है।

लेकिन इससे पहले जब प्रिया दत्त ने बिजनेसमैन ओवेन रोंकोन से शादी रचाने का फैसला किया था तो संजय दत्त ने इसका विरोध किया था। इतना ही नहीं बल्कि बात यहां तक आ गई थी कि संजय ने अपनी बहन और बहनोई से करीब साल भर तक बातचीत नहीं की।

priya dutt

जी हां… इस बात का खुलासा खुद प्रिया दत्त ने किया है। ‘‘Mr. and Mrs. Dutt: Memories of Our Parents’ नाम की एक किताब में प्रिया दत्त ने कहा कि, जब उन्होंने पिता सुनील दत्त को ओवेन के बारे में शादी करने की बात की थी तो वह चौंक गए थे। पहले तो वह शादी से इंकार कर रहे थे लेकिन धीरे-धीरे राजी हो गए।

priya dutt

वहीं जब भाई संजय दत्त को पता चला कि, हम दोनों की शादी तय हो रही है तो वह हमसे काफी नाराज हो गए। संजय दत्त नहीं चाहते थे कि उनकी बहन ओवेन से शादी करें। हैरान करने वाली बात तो यह है कि संजय ने प्रिया को धमकी दी थी कि, यदि ओवेन से शादी करती है तो संजय उनसे और अपने बहनोई से कभी बात नहीं करेंगे। और हुआ भी यही।

priya dutt

प्रिया दत्त ने 36 साल की उम्र में बिजनेसमैन ओवेन रोंकोन से शादी की थी। इस दौरान ओवेन रोंकोन अपनी छोटी सी इवेंट मैनेजमेंट कंपनी चलाया करते थे। ओवेन और प्रिया की शादी होने के बाद संजय ने इन दोनों से करीब 1 साल तक बातचीत नहीं की। हालांकि समय निकलता गया और संजय दत्त की नाराजगी धीरे-धीरे खत्म हो गई। इसके बाद ही संजय अपने बहनोई के सबसे अच्छे दोस्त बन गए। प्रिया दत्त संजय की छोटी बहन है और वह संजय के सबसे करीब है।

priya dutt

बता दें, प्रिया दत्त ने साल 2003 में ओवेन से शादी की थी। यह शादी बहुत ही सिंपल हुई थी जिसमें सिर्फ परिवार के ही गिने चुने लोग थे। इतना ही नहीं बल्कि प्रिया की शादी के कार्ड तक नहीं छपे थे और लोगों को एसएमएस के जरिए ही शादी का न्योता दिया गया था। कहा जाता है कि, प्रिया की शादी के लिए उनकी छोटी बहन नम्रता दत्ता नहीं सारा काम संभाला था। संगीत से लेकर मेहंदी सेरिमनी तक का आयोजन नम्रता ने ही किया था। इस शादी में सिर्फ कन्यादान की रस्म ही निभाई गई थी, यह भी सिर्फ इसलिए क्योंकि पिता सुनील दत्त यह चाहते थे।

sunil dutt

प्रिया की शादी के बाद सुनील दत्त ने अपने बंगले की छत पर ही एक छोटी सी पार्टी रखी जिसमें कुछ ही मेहमान पहुंचे थे। कहा तो यह भी जाता है कि, मेहमानों तक को खुद नहीं पता था कि यह पार्टी किस लिए दी जा रही है, लेकिन जब मेहमानों ने दुल्हन के जोड़े में सजी प्रिया को देखा तो हर कोई दंग रह गया था।

 

sunil dutt

एक इंटरव्यू के दौरान प्रिया ने अपनी और ओवेन की प्रेम कहानी के बारे में कहा था कि, हम दोनों की मुलाकात काम के सिलसिले में हुई थी लेकिन धीरे-धीरे हमारी दोस्ती प्यार में बदल गई। प्रिया ओवेन से करीब 3 साल बड़ी है। वहीं ओवेन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, वह शादी वाले दिन संजय दत्त को शादी में आने के लिए निमंत्रण देने गए थे। तब भी उन्होंने मुझे यही समझाया था कि तुम प्रिया से शादी नहीं करो।

priya dutt

लेकिन प्रिया और ओवेन ने संजय की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी रचाई। इसके बाद समय बीतता गया फिर संजय अपने छोटे जीजू ओवेन के बहुत अच्छे दोस्त बन गए। बता दें, प्रिया दत्त और ओवेन के तीन बच्चें हैं। जहां भाई संजय बॉलीवुड में सक्रिय है तो वहीं प्रिया दत्त राजनीति में सक्रिय है।

Back to top button