Viral

बाइक पर सवार थे 7 लोग, पुलिस ने देखकर जोड़ लिए हाथ, कहा-‘यमराज’ से तो डरिए : देखें वीडियो

भारत में यातायात नियमों का उल्लंघन खूब किया जाता है और लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरुक करवाने के लिए काफी सारे अभियान भी चलाए जा रहे हैं। हालांकि फिर भी लोग नियमों का पालन नहीं करते हैं और लाख समझाने के बाद भी गलत तरह से वाहन चलाते हैं। उत्तर प्रदेश से यातायात नियम उल्लघंन करने का एक ऐसा ही मामला सामना आया है। जिसमें एक शख्स बाइक पर सात लोगों को लेकर सवार था। इस शख्स को देख पुलिस वाले भी हैरान हो गए और इसे रोककर इसकी क्लास लगाई। साथ ही इसका चालान भी काटा और इसे नियमों के बारे में बताया।

पुलिस वाले ने जोड़े हाथ

uttar-pradesh-police-issued-challan-bike-rider

ये घटना उत्तर प्रदेश के एटा जिले की है। इस घटना से जुड़ी एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है। जिसमें एक व्यक्ति बाइक पर बैठा हुआ है और इस व्यक्ति के साथ छह ओर लोग बाइक पर सवार हैं। जो कि इसके परिवार के ही लोग हैं। पुलिस ने जब बाइक पर इतने सारे लोगों को देखा वो दंग रहे गई। पुलिस ने तुरंत इसकी बाइक को रोका और नियम का उल्लंघन करने वाले के सामने हाथ जोड़ लिए।

वायरल हो रही तस्वीर को यूपी पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडिल पर शेयर किया है। मिली जानकारी के अनुसार स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर शनिवार को शहर के माया पैलेस चौराहे पर पुलिस चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान पुलिसकर्मी ने एक बाइक पर सात लोगों को सवार देखा। ये देखकर पुलिसकर्मी के होश ही उड़ गए। पुलिस वाले ने तुरंत बाइक को रुकवा लिया। बाइक पर युवक, एक महिला और पांच बच्चे सवार थे। पुलिसकर्मी ने बाइक वाले से पूछा की वो इतने सारे लोगों को लेकर कहा जा रहा है। इसपर बाइक वाले ने बताया कि वो अस्पताल गया था। अब अपने परिवार के साथ घर लौट रहा है।

पुलिसकर्मी ने चालान काटने से पहले हाथ जोड़कर उसे यातायात नियमों को समझाया और कहा कि बाइक पर नहीं तो परिवार पर तो करो रहम। यमराज से डरिए। इसके बाद युवक की बाइक का चालान काटा गया और उसने ऐसी गलती न करने का वादा भी किया।

वहीं सोशल मीडिया पर पुलिसकर्मी द्वारा हाथ जोड़कर बाइक सवार को कानून का पाठ पढ़ाते हुए खींची गई ये तस्वीर काफी वायरल हो रही है। इस तस्वीर को यूपी पुलिस के ट्विटर हैंडिल पर भी शेयर किया गया है। साथ में ही लिखा है कि चालान से नहीं, यमराज से डरिए।

Back to top button
?>