राजनीति

45 मिनट तक लिफ़्ट में पत्नी संग फंसे रह गए थे अखिलेश यादव। फ़िर ऐसे निकले बाहर

डिंपल संग एक बार लिफ़्ट में फंस गए थे अखिलेश यादव। फ़िर इन-इन पर गिरी थी गाज...

अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल की प्रेम कहानी से तो हम सभी वाक़िफ़ हैं। इतना ही नहीं यह तो हम सभी जानते हैं कि अखिलेश यादव 2012 से 2017 तक यूपी के सीएम रहे वहीं मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की बहू डिंपल भी संसद की सदस्य रह चुकी हैं। अखिलेश और डिंपल शादी से पहले से ही एक दूसरे को जानते थे। तमाम परेशानियों के बावजूद दोनों की शादी हुई थी। वहीं एक बार डिंपल और अखिलेश यादव क़रीब 45 मिनट तक लिफ्ट फंसे रह गए थे। तो आइए जानते हैं क्या था पूरा मामला…

Akhilesh Yadav And Dimpal

बता दें कि यह पूरा मामला साल 2015 का है। तब अखिलेश यादव यूपी के सीएम थे और डिंपल सांसद। दोनों विधानसभा की वीआईपी लिफ्ट में फंस गए थे। उसके बाद ये खबर फैलते ही पूरे सचिवालय में हड़कंप मच गया था। गौरतलब हो अखिलेश और डिंपल दोनों विधानसभा की दूसरी मंजिल से ग्राउंड फ्लोर पर जाने के लिए वीआईपी लिफ्ट में चढ़े थे। उनके साथ एक सुरक्षाकर्मी और लिफ्टमैन भी था। लिफ्ट चलते ही फर्स्ट फ्लोर से लगभग ढाई-तीन फीट पहले ही लिफ़्ट अटक गई।

Akhilesh Yadav And Dimpal

इसके बाद किसी तरह से पेंचकस औऱ बेलचा की मदद से लिफ्ट का दरवाजा तोड़ा गया और अखिलेश और डिंपल को अंदर से सुरक्षित निकाला गया। वहां से निकल अखिलेश और डिंपल सीधे अपने आवास चले गए। हालांकि इस पूरी घटना के बाद कई लोगों पर गाज गिरी थी। पीडब्ल्यूडी (PWD) के अधीक्षण अभियंता समेत चार इंजीनियरों को निलंबित कर दिया गया था।

akhilesh yadav wife

इतना ही नहीं लिफ्ट का संचालन और मरम्मत करने वाली कंपनी थायसन क्रूप के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर तक दर्ज की गई थी। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि किसी नेता का लिफ़्ट में फंस जाना यह कोई पहली घटना नहीं थी। एक बार पटना के राजकीय गेस्ट हाउस में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के तीन वरिष्ठ नेता भी करीब 40 मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे थे।

Back to top button