बॉलीवुड

इस वज़ह से एक बार जया प्रदा को चलती ट्रेन में पड़ा था नहाना। जानिए क्या था कारण…

अभिनेत्री से राजनेता बनी जया प्रदा को चलती ट्रेन में पड़ा था नहाना। उसके बाद बताया था यह कारण...

Actress Jaya Prada

अभिनेत्री से राजनेता बनी बीजेपी की जया प्रदा दो बार रामपुर की सांसद रहीं हैं। बता दें कि जया प्रदा राजनीति में आने से पहले एक प्रमुख भारतीय फिल्म अभिनेत्री थीं। ऐसे में बॉलीवुड एक्ट्रेस जया प्रदा के बारे में भला कौन नहीं जानता है। उन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में एक अलग ही छाप छोड़ी है। इतना ही नहीं वह 70 और 80 के दशक की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेसेस में से एक हैं।

Actress Jaya Prada

मालूम हो कि बॉलीवुड में किसी भी फिल्म और एक्टर्स को लेकर कई किस्से और कहानियां होती हैं। ऐसा ही जया प्रदा से जुड़ा कई क़िस्सा है। कुछ के बारे में लोग जानते हैं लेकिन कुछ स्टोरी ऐसी भी हैं जिनके बारे में जानकर लोग हैरान हो जाते हैं। जया प्रदा के बारे में एक विशेष बात यह है कि लोग सिर्फ़ उनकी एक्टिंग के ही दीवाने नहीं थे, बल्कि एक्टिंग के साथ-साथ उनके डांस के भी लोग एक समय काफ़ी दीवाने थे।

Actress Jaya Prada

जी हाँ बता दें कि जया प्रदा ने सरगम फिल्म से अपना फिल्मी डेब्यू किया था और उनकी पहली ही फिल्म हिट साबित हुई। जिसकी वज़ह से वह रातों-रात पॉपुलर हो गईं। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बार उन्हें चलती ट्रेन में ही नहाना पड़ा था। तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि आखिर ऐसी नौबत क्यों आई थी?…

Actress Jaya Prada

बता दें कि गुज़रे ज़माने में आज जितनी सुविधा नहीं होती थी। ऐसे में शूटिंग के वक्त एक्टर्स को काफी मेहनत करनी पड़ती थी। फिल्म की शूटिंग के दौरान लोकेशन और टाइमिंग के लिए जया प्रदा को काफी मुश्किल उठानी पड़ती थी। उनकी पहली फिल्म ‘सरगम’ थी। इसका गाना ‘डफलीवाले डफली बजा’ आज भी लोगों के दिलों दिमाग में है। लेकिन इस फिल्म के लिए जया को चलती ट्रेन में नहाना पड़ा था। जी हां उस वक्त जया को लोकेशन पर पहुंचते ही शूटिंग करनी थी। ऐसे में उनके पास नहाने का समय नहीं था। डायरेक्टर को तड़के सुबह एक सीन की शूटिंग करनी थी। इसलिए एक्ट्रेस को चलती ट्रेन में नहाना पड़ा।

Actress Jaya Prada

बता दें कि एक इंटरव्यू में जया प्रदा ने कहा था कि, “स्क्रिप्ट की डिमांड के मुताबिक हमें शूट के लिए एक जगह से दूसरी जगह जाना पड़ता था। हमने कैसे-कैसे हालात में शूटिंग की है, आज जब पता चलता है कि वैनिटी वैन न होने की वजह से एक्ट्रेस काम करने से मना कर देती हैं तो मेरा सिर चकरा जाता है।” वहीं गौरतलब हो कि जया प्रदा से जुड़ा एक और दिलचस्प वाकया है। जी हां बता दें कि जया प्रदा के डांस को देखकर एक डायरेक्टर ने उन्हें फिल्म में काम करने का मौका दिया था।

Actress Jaya Prada

वह अपने स्कूल के एक कार्यक्रम में डांस परफॉर्म कर रही थीं तभी उन पर एक डायरेक्टर की नजर पड़ी। वह जया की खूबसूरती और डांस से इतना प्रभावित हुए कि उन्हें तुरंत अपनी एक तेलुगु फिल्म ‘भूमि कोसम’ में डांस नंबर देने का ऑफर दे दिया था। वहीं आख़िर में बात जया प्रदा के फ़िल्मी करियर की करें तो उन्होंने दो दशक से अधिक के करियर में तेलुगु, हिंदी, कन्नड़, बंगाली, तमिल, मलयालम और मराठी से लेकर विभिन्न भाषाओं में 280 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। उसके बाद जया प्रदा 1994 में टीडीपी में शामिल हो गईं और पार्टी के रैंकों के माध्यम से तेजी से आगे बढ़ीं।

Actress Jaya Prada

Back to top button