बॉलीवुड

बेटी के पैदा होने के 5 महीने तक राजेश खन्ना ने नहीं देखी थी रिंकी की शक़्ल, पत्नी ने किया खुलासा

हिंदी सिनेमा जगत के सुपरस्टार राजेश खन्ना बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता थे। जिन्होंने अपने काम से स्टारडम कमाया। जी हां 70 और 80 के दशक में हर जगह राजेश खन्ना का ही नाम सुनाई देता था। इतना ही नहीं अपने अभिनय से ‘काका’ ने करोड़ों लोगों के दिलों में सालों तक राज किया। वहीं लड़कियों के बीच राजेश खन्ना को लेकर एक अलग ही तरह की दीवानगी देखने को मिलती थी। वहीं राजेश खन्ना की जिंदगी में सबसे बड़ा बदलाव तब आया जब उन्होंने खुद से 16 साल छोटी एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया संग शादी कर ली। जी हां राजेश खन्ना के इस एक फैसले ने उनकी पूरी जिंदगी बदल कर रख दी।

naomika saran

बता दें कि अंजू महेंद्रू के साथ चले लंबे अफेयर के बाद डिंपल से शादी काका की लंबी नहीं चली थी। काका और डिंपल के बीच दूरियां धीरे-धीरे बढ़ती गई थीं और बाद में डिंपल अपनी दोनों ही बेटियों यानी ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना को लेकर अलग हो गई थीं। राजेश का अपनी बेटियों से बेहद लगाव रहा था, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब काका ने अपनी छोटी बेटी रिंकी की पांच महीने तक शक्ल नहीं देखी थी। जी हां इसके पीछे एक बड़ा कारण था। जिसका जिक्र एक बार डिंपल ने ख़ुद किया था। आइए जानते हैं इसी राज के बारें में, कि आख़िर क्यों अपनी बेटी को पांच महीने तक देखना भी पसंद नहीं किया बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना ने…

rinke khanna

बता दें कि डिंपल कपाड़िया राजेश खन्ना की डाई हार्ड फैन थीं। जब डिंपल ‘बॉबी’ की शूटिंग कर रही थीं, उस दौरान राजेश ने डिंपल को नोटिस किया था। उसी दरमियान दोनों में प्यार हुआ और राजेश खन्ना ने बिना वक्त गंवाए, डिंपल को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था। डिंपल के लिए ये किसी सपने से कम नहीं था। इसलिए उन्होंने भी हां कर दी। इसके बाद मार्च 1973 में दोनों ने शादी कर ली थी। उस वक्त डिंपल महज 16 साल की थीं और राजेश खन्ना उनसे 16 साल बड़े थे।

dimple kapadia

शादी के बाद डिंपल ने 1973 में फिल्म बॉबी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। लेकिन शादी के बाद राजेश खन्ना ने डिंपल को फिल्मों में काम करने से मना कर दिया था। डिंपल उनके प्यार में दीवानी थी। ऐसे में ‘बॉबी’ के बाद डिंपल ने राजेश के कहने पर इंडस्ट्री छोड़ दी, और अपनी फैमिली को समय दिया। दोनों की दो बेटियां हुई ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) और रिंकी खन्ना (RinkiKhanna)। कहा जाता है कि रिंकी की शक्ल राजेश खन्ना ने पांच माह तक नहीं देखी थी।

dimple kapadia rajesh khanna

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजेश खन्ना ने रिंकी की शक्ल एक खास वजह से नहीं देखी थी। राजेश खन्ना के तमाम अफेयर और डिंपल को समय न देना दोनों की शादीशुदा जिंदगी को बर्बादी के कागार पर ले आया था। इतना ही नहीं डिंपल और काका के बीच कई समस्याओं में एक और ये समस्या भी शामिल हो चुकी थी। बता दें कि जीवन के अंतिम वर्षों में राजेश खन्ना ने डिंपल से अपनी हर गलितयों के लिए माफी भी मांगी थी। जब वह बहुत बीमार थे तब डिंपल कपाड़िया उनकी देखभाल के लिए आशीर्वाद में रहने आ गई थीं। डिंपल अपने माता-पिता के साथ ही रह रही थीं और वहीं रिंकी और डिंपल की परवरिश भी हुई थी।

dimple kapadia rajesh khanna

डिंपल ने राजेश खन्ना का साथ अंतिम दिनों में भले दिया हो, लेकिन राजेश खन्ना से जब डिंपल अलग हुई थी तो उन्होंने पति पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। डिंपल ने कहा था कि राजेश खन्ना दो बेटियां होने की वजह से खुश नहीं थे। राजेश दूसरे बच्चे के तौर पर बेटा चाहते थे। बेटे कि चाहत में ही राजेश खन्ना ने पांच महीने तक बेटी ‘रिंकी’ की शक्ल तक नहीं देखी थी। इस बात का खुलासा खुद डिंपल ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

dimple kapadia rajesh khanna

डिंपल ने इंटरव्यू में बताया था कि, ” राजेश खन्ना हमेशा से उनसे एक बेटा चाहते थे। ट्विंकल के बाद जब उन्हें रिंकी हुई तो राजेश खन्ना ने पांच महीने तक रिंकी की शक्ल तक नहीं देखी थी।” वही जब राजेश खन्ना और डिंपल के रिश्तों में कड़वाहट दूर हुई तब बेटियों को पापा से मिलने का मौका मिला। फिर उसके बाद एक समय ऐसा भी आया जब राजेश खन्ना अपनी दोनों बेटियों से काफी अटैच्ड थे। उन्होनें अपनी दोनों बेटियों को स्वीकार किया और वो अपनी दोनों बेटियों को बेइंतहा प्यार करने लगे थे।

Back to top button