बॉलीवुड

15 साल में शादी, 16 में जुड़वा बच्चे, अब बड़े हो कर बेटे करवाना चाहते हैं कोमोलिका की दूसरी शादी

15 साल में शादी, 16 साल में में जुड़वा बच्चे, 18 की उम्र में तलाक, पहेली सी कोमोलिका की ज़िन्दगी

‘कोमोलिका.. लिका.. लिका..’ ये फेमस धुन आप सभी ने जरूर सुनी होगी। साल 2001 में जब ‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल शुरू हुआ था तो इसके हर किरदार घर घर फेमस हो गए थे। प्रेरणा, अनुराग, मिस्टर बजाज और फिर कोमोलिका (Komolika)। इस शो में कोमोलिका (Komolika) का किरदार एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया (Urvashi Dholakia) ने निभाया था। वे शो में वेंप (विलेन) बनी थी। आज यानि 9 जुलाई को उर्वशी अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं।

Urvashi Dholakia

साल 1978 में पैदा हुई उर्वशी ढोलकिया की मां पंजाबी जबकि पिता गुजराती थे। उर्वशी ने टीवी शो श्रीकांत से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। हालांकि उन्हें घर घर पहचान ‘कसौटी जिंदगी की’ से ही मिली। इस शो ने उन्हें रातोंरात फेमस कर दिया था। शो में उनका अभिनय इतना अच्छा होता था कि लोग उन्हें रीयल लाइफ में भी नफरत भरी निगाहों से देखते थे। उनकी इमेज एक चालाक और शातिर विलेन महिला की बन गई थी।

Urvashi Dholakia

वैसे उर्वशी अपने करियर से अधिक निजी जिंदगी को लेकर रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उनकी शादी महज 15 वर्ष की उम्र में ही हो गई थी। वहीं 16 वर्ष की उम्र में उन्होंने दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था। उर्वशी कि शादीशुदा लाइफ कोई खास नहीं रही। शादी के महज डेढ़ साल के अंदर उनका तलाक हो गया था। इसके बाद उन्होंने अकेले सिंगल मदर बनकर ही अपने जुड़वा बेटों की परवरिश की।

Urvashi Dholakia

उर्वशी के बेटों के नाम सागर और क्षितिज हैं। दोनों 25 साल के हो गए हैं। दोनों एक्टिंग में करियर बनाना चाहते हैं। ऐसे में उर्वशी ने बेटों को यही सलाह दी कि यदि वे अभिनय के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं तो कड़ी मेहनत करने के लिए रेडी रहें। सच्चाई ये है कि यह इंडस्ट्री अब पहले जैसी नहीं रही है। यहाँ काम पाने के लिए अनुभव का होना जरूरी है। अपको कैमरे के पीछे का अनुभव भी पता होना चाहिए।

Urvashi-Dholakia

उर्वशी के बेटों ने अपनी मां का हर सुख दुख में साथ दिया है। मां के हर फैसले का सपोर्ट किया है। ऐसे में उर्वशी भी अपने दोनों बेटों को सही सलाह देने से पीछे नहीं हटती है। अब उनकी बारी है कि वह अपने बेटों का जिंदगी के हर मौड़ पर साथ दें।

Urvashi-Dholakia

दो साल पहले एक इंटरव्यू में उर्वशी ने बताया था कि कैसे उनके बेटे उनकी दूसरी शादी करवाना चाहते हैं। जब बच्चों ने अपनी मां से दूसरी शादी की बात कही तो उन्होंने जवाब दिया कि ‘ये जब होनी होगी हो जाएगी। मैं एक आजाद महिला हूं, मुझे अपनी शर्तों पर लाइफ जीना पसंद है।’ उर्वशी बताती हैं कि जब भी उनके परिवार में कोई उनकी दूसरी शादी की बात करता है तो वह उसे हंसी मजाक में उड़ा देती हैं।

Urvashi Dholakia

वर्क फ्रन्ट की बात करें तो उर्वशी ने 6 साल की उम्र में एक विज्ञापन में काम किया था।इसके बाद वे टीवी सीरियल ‘देख भाई देख’ में दिखाई दी। ‘घर एक मंदिर’, ‘कभी सौतन कभी सहेली’, ‘कहीं तो होगा’, ‘घर एक मंदिर’, ‘कहानी तेरी मेरी’, ‘बेताब दिल की तमन्ना है’, ‘बड़ी दूर से आए हैं’ उनके कुछ प्रमुख टीवी शोज हैं। इसके अलावा वे बाबुल, कब तक चुप रहूंगी, इज्जत और स्वप्नम (मलयालम) जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं।

Back to top button