दिलचस्प

जब 2 दूल्हे पहुँच गए एक साथ … दुल्हन ने एक दूल्हे को पहनाई वरमाला, दूसरे के साथ रचाया ब्याह

bride

शादियां तो आपने बहुत देखी होगी, लेकिन अब एक ऐसी शादी चर्चा में है। जिसके बारें में सुनकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे कि आख़िर यह कैसी शादी? आपने कई शादियां देखी होगी। जिसमें दूल्हा बारात लेकर दुल्हन के घर पहुँचता है, लेकिन किसी कारणवश दुल्हन के परिजन बारात को वापस लौटा देते हैं। वहीं कुछ शादी ऐसी भी देखी-सुनी होगी जिसमें दहेज़ की वज़ह से बारात लौटा दी जाती। ऐसी शादी के बारे में भी सुना जरूर होगा कि लड़के से दुल्हन कुछ सवाल पूछती है और जब दूल्हा उसका जवाब नही दे पाता तो दुल्हन शादी करने से मना बोल जाती है।

इन सबसे इतर उत्तर प्रदेश के एटा (Etah) जिले से एक अजीबोगरीब मामला निकलकर सामने आया है। जी हां कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव सिरांव में दुल्हन के घर दो दूल्हे बारात लेकर पहुंच गए(One Bride Two Baarats)। पहले पहुंची बारात के दूल्हे के साथ दुल्हन की वरमाला हुई तो दूसरी बारात के दूल्हे के साथ दुल्हन ने सात फेरे लिए। जिसके बाद हंगामा खड़ा हो गया। मामले में लड़की के पिता और चाचा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

bride

इस अजीबोगरीब शादी में मालूम हो कि पहली बारात थाना अवागढ़ के गांव नरौरा से आई तो वहीं दूसरी बारात थाना मिरहची के गांव जिन्हैरा से पहुंच गई। जिसके बाद हर कोई चौंक गया कि ये क्या चल रहा है। बताया जा रहा है कि पहली बारात लेकर आए दूल्हे से दुल्हन की जयमाला की रस्म भी हो गई, लेकिन बाद में दुल्हन के परिजनों ने शादी से इनकार कर दिया, जिसके बाद दूसरी बारात लेकर पहुंचे दूल्हे के साथ दुल्हन की शादी कर दी गई। बता दें कि इस अजीबोगरीब शादी में पहले दूल्हे के साथ जयमाला के बाद दुल्हन ने पहले दूल्हे की उम्र ज्यादा बताते हुए उसके साथ शादी करने से इनकार कर दिया और दूसरे दूल्हे के साथ 7 फेरे लेकर शादी कर ली। वह दूसरे दूल्हे के साथ ही विदा हुई।

bride

 

जिले के ही दो अलग थाना क्षेत्रों से आई थी बारात…

bride

गौरतलब हो इस अनोखी शादी में दोनों दूल्हे एटा जिले से ही दुलहन के घर बारात लेकर गए थे। एक बारात मिरहची थाना क्षेत्र के गांव जिन्हेंरा से आई थी, वहीं दूसरे दूल्हे की बारात अवागढ़ थाना क्षेत्र के नरौरा गांव से पहुंची थी। बारात लेकर पहुंचा पहला दूल्हा पक्ष अवागढ़ थाना क्षेत्र से पहुंचा था।

वही इसी मामले में पहले दूल्हे के परिजन ने शादी के पंडाल में जमकर हंगामा काटा और स्थानीय पुलिस से दुल्हन के पिता पर अपनी बेटी की शादी का झांसा देकर ठगी करने का आरोप लगाते हुए शादी न करने की शिकायत कर दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और लड़की के पिता को हिरासत में ले लिया।

Back to top button