विशेष

महिला ने रचा अपने मरने का नाटक, देखना चाहती थी कि कितने लोग कोरोना में भी मिलने आते हैं

कुदरत ने इंसान को इस कदर बनाया है कि उसकी एक न एक दिन मौत जरूर आती है। जब किसी का निधन हो जाता है तो लोग उसकी शौक सभा आयोजिय करते हैं, अच्छे से अंतिम संस्कार करते हैं, यहां तक कि लोगों को खाना भी खिलाते हैं। इस अंतिम कार्यक्रम में आपके कई रिश्तेदार और जान पहचान के लोग आते हैं और आंसू बहाते हैं। अंतिम समय में आप से मिलने जीतने लोग आएंगे उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि सबको आपकी कितनी परवाह है।

women faked her own funeral

लेकिन मुद्दे की बात ये है कि जब आप मर जाते हैं तो आपको कैसे पता चलेगा कि आपके अंतिम संस्कार में कितने लौग आए थे और किन किन ने आंसू बहाए थे? वैसे भी कहीं न कहीं हर किसी को ये जिज्ञासा भी रहती जरूर है कि मेरे मरने के बाद कौन कौन मुझ से मिलने आएगा। ऐसे में चिली की रहने वाली 59 वर्षीय मायरा आलोंजो ने अपनी मौत का नाटक रच सबको हैरान कर दिया।

women faked her own funeral

मायरा ने अपने सभी रिश्तेदारों को सूचना पहुंचाई कि उसका देहांत हो गया है। इसके बाद वह ताबूत में चार घंटे तक मरने का नाटक भी करती रही। सभी रिश्तेदार मायरा के अंतिम संस्कार में पहुंच गए। जब मायरा को एहसास हुआ कि बहुत से लोग उससे मिलने आए हैं तो वह अचानक ताबूत में से उठ गई। यह देख हर कोई दंग रह गया। फिर मायरा ने सबको अपने झूठे अंतिम संस्कार की कहानी सुनाई। बाद में उन्होंने सभी रिश्तेदारों के साथ मिलकर जमकर पार्टी भी की।

women faked her own funeral

अपने नकली अंतिम संस्कार के लिए मायरा ने लगभग 1 लाख रुपए खर्च कर दिए। इस दौरान उन्होंने प्रोफेशनल फोटोग्राफर भी रखने जिन्होंने मायरा के अंतिम संस्कार में आए सभी रिश्तेदारों की तस्वीरें खींची। दरअसल ये सब करने के पीछे मायरा का एक खास मकसद था। उन्होंने इस कोरोना काल में देखा कि अपनों की अंतिम विदाई में बहुत से लोग शामिल नहीं होते हैं। ऐसे में वह जानना चाहती थी कि यदि मैं मर गई तो मेरे लिए आंसू बहाने कौन कौन रिश्तेदार आता है।

women faked her own funeral

उधर सोशल मीडिया पर जब लोगों को इस घटना के बारे में पता चला तो उन्होंने भी हैरानी जताई। कुछ लोगों को मायरा का यह आइडिया पसंद आया तो कुछ ने इसकी निंदा भी की। एक यूजर ने कहा कि ‘बहुत ही शानदार आइडिया है। मैं भी ये कर के देखना चाहूँगा।’ वहीं किसी ने कमेंट कर कहा कि ‘अपने मरने की झूठी सूचना देकर और लोगों की भावनाओं से यूं खेलकर आप ने अच्छा नहीं किया।’

women faked her own funeral

वैसे आप लोगों को मायरा का यह आइडिया कैसा लगा? क्या आप भी कभी अपने मरने का नाटक कर ये देखना चाहेंगे कि आपके अंतिम संस्कार में कौन कौन आता है? अपने जवाब हमे कमेंट में जरूर दें।

Back to top button