समाचार

दो दिवसीय दौरे पर बंगाल पहुंचे नड्डा, हिंसा को लेकर कहा- भारत के बंटवारे के वक्त हुए थे ऐसे हालात

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को बंगाल पहुंचे हैं। अपने दौरे के दौरान ये बीजेपी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे और एक दिन के धरने पर बैठेंगे। कल बंगाल पहुंचे जेपी नड्डा ने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि बंगाल में चुनाव परिणाम के बाद हिंसा की जो घटनाएं हमने देखी उसने हमें दुखी और हैरान किया है। मैंने ऐसी घटनाओं के बारे में भारत के बंटवारे के वक्त सुनी थी। आजाद भारत में चुनाव परिणाम के बाद पहले कभी भी ऐसी असहिष्णुता नहीं देखी थी।

नड्डा ने हिंसा पर कहा कि वैचारिक लड़ाई के लिए हम पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। टीएमसी की गतिविधियां असहिष्णुता से भरी हुई हैं। उसके मुकाबले के लिए हम लोकतांत्रिक तरीके से लड़ने को तैयार हैं।

कल कोलकता पहुंचने के बाद इन्होंने जिन बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत हिंसा के दौरान हुई है। उनके घर जाकर परिवार वालों से मुलाकात की। पीड़ितों के परिवार वालों से मुलाकात कर नड्डा ने सभी को न्याय का भरोसा दिया और कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

दिया जाएगा धरना

बंगाल में हो रही हिंसा के खिलाफ बीजेपी बुधवार को पूरे देशभर में धरना देगी और कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष नड्डा खुद धरने पर बैठेंगे। इसी बीच हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से फोन पर बात की है।  राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार दोपहर को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। मोदी से बात होने के बाद राज्यपाल ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पी नीरजनयन और कोलकाता के पुलिस कमिश्नर (सीपी) सोमेन मित्रा से हिंसा से जुड़ी तत्काल रिपोर्ट मांगी है।

आज बंगाल आएगी राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम

बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बीरभूम जिले के नानूर से बीजेपी उम्मीदवार तारक साहा की पोलिंग एजेंट बनी दो महिला कार्यकर्ताओं से टीएमसी के लोगों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। इस घटना के सामने आने के बाद आज महिला आयोग की एक टीम यहां आएंगा। राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने कहा वो बुधवार को बंगाल जा रही हैं और वो टीम के सदस्यों के साथ पीड़ित महिलाओं से मुलाकात करेंगी।

गौरतलब है कि बंगाल चुनाव में ममता की पार्टी को प्रचंड जीत हासिल हुई है। जीत हासिल करने के बाद ये तीसरी बार राज्य की मुख्यमंत्री बनने जा रही है। वहीं नतीजे आते ही इनकी पार्टी के लोगों ने राज्य में हिंसा शुरू कर दी है और बीजेपी से जुड़े लोगों पर हमले किए जा रहे हैं। इन हिंसा में अभी तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

Back to top button