समाचार

गुस्से में शख्स ने तोड़ दी हनुमानजी की 3 मूर्तियां, पुलिस को बताया भगवान से किस बात की थी नाराजगी

एक भक्त भगवान से बहुत सी उम्मीदें रखता है। जब उसकी कोई मनोकामना पूर्ण हो जाती है तो और अधिक पूजा पाठ करता है, दान धर्म करता है और प्रसाद चढ़ाता है। लेकिन दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के ककरौला गांव में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक शख्स अपनी मनोकामना पूर्ण न होने पर भगवान से इतना नाराज हो गया कि उसने भगवान हनुमान (Lord Hanuman) की तीन मूर्तियां ही क्षतिग्रस्त कर दी। मामला संज्ञान में आते ही पुलिस ने उसे मंगलवार को अरेस्ट कर जेल भेज दिया।

आरोपी की पहचान भरत विहार जेजे कॉलोनी निवासी महेश (50) के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि वह गांव में तापमान बढ़ने और बारिश न होने की वजह से भगवान से नाराज था। हनुमानजी की मूर्तियों के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी पुलिस को एक पुजारी द्वारा दी गई थी। उसने तीन अलग अलग जगहों पर इन क्षतिग्रस्त मूर्तियों को सबसे पहले देखा था।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार उन्हें मंगलवार सुबह 7 बजकर 45 मिनट पर ककरौला इलाके में तीन स्थानों पर मूर्तियों को क्षतिग्रस्त किए जाने की सूचना मिली थी। जब पुलिस ने मूर्ति तोड़ने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर उससे उसकी वजह जाननी चाही तो उसने बताया कि इस साल अभी तक बारिश नहीं हुई और रोजाना गर्मी भी बढ़ती जा रही है। इस बात से नाराज होकर उसने भगवान की मूर्तियां तोड़ दी।

इस घटना की भनक जब इलाके में फैली तो स्थानीय लोगों, नेताओं और बजरंग दल इत्यादि ने समूह बना द्वारका मोड़ पर जमा होकर चक्काजाम लगा दिया। बाद में पुलिस ने मामला शांत किया और वाहनों का आना जाना सुचारु रूप से स्टार्ट किया। द्वारका पुलिस उपायुक्त संतोष मीणा ने बताया कि आरोपी के विरुद्ध IPC की धारा 295 और 295ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी की गिरफ़्तारी के साथ उसकी कुल्हाड़ी भी जब्त की गई है।

बताते चलें कि यह कोई पहली बार नहीं है जब किसी ने भगवान से नाराज होकर उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश की हो। इसके पहले पंजाब बाग में भी एक ऐसा मामला सामने आया था जिसमें एक युवक ने भगवान से नाराज होकर ऊन पर पथराव किया था। इस घटना के बाद युवक को हिरासत में ले लिया गया था।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है? क्या आपने इसके पहले कभी इस तरह का कोई मामला देखा है? अपने जवाब हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं। साथ ही इस तरह की जानकारी और ताजा खबरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहे।

Back to top button