समाचार

इस बार पश्चिम बंगाल में खिलेगा कमल, 200 से ज्‍यादा सीटों पर होगी विजय – अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज दावा करते हुए कहा है कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल में चुनाव जीतेगी और ममता बनर्जी को सत्‍ता से बेदखल कर देगी। मीडिया से बात करते हुए अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में उनकी पार्टी 200 से ज्‍यादा सीटें जीतेंगे। बीजेपी मुख्‍यालय में आयोजित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में शाह ने कहा कि बंगाल में प्रथम चरण में 26 सीटों से शुरुआत हुई है। हमारा लक्ष्य 200 पार करना है। ये हम बड़ी सरलता से करेंगे। बीजेपी 200 से ज्यादा सीटों के साथ बंगाल में सरकार बनाएगी। इसका मुझे और सभी कार्यकर्ताओं को पूर्ण विश्वास है।

शाह ने ममता पर निशना साधते हुए कहा, बंगाल में जिस तरह का घोर निराशा और हताशा का माहौल है। 27 साल के कम्युनिस्ट शासन के बाद बंगाल के लोगों को आशा थी कि दीदी एक नई शुरुआत लेकर आएगी। मगर दल का चिन्ह और नाम बदल गया, लेकिन बंगाल वहीं का वहीं रहा बल्कि और गिरावट आई।

पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण की वोटिंग हुई है। पश्चिम बंगाल  में 84 प्रतिशत से ज्यादा मतदान और असम में 79 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुए हैं। अच्छी मात्रा में मतदान होने पर अमित शाह ने चुनाव आयोग को बधाई दी और कहा कि बंगाल में चुनाव आयोग को शांतिपूर्ण मतदान कराने में उन्हें सफलता मिली है। ये कई वर्षों के बाद हो रहा है कि बिना किसी की मृत्यु के, बम धमाकों के बिना, दोबारा मतदान कराए बिना, मतदान प्रक्रिया पूरी हुई है। वहीं जब मीडिया ने शाह से राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता शरद पवार के साथ हुई मुलाकात पर सवाल किया , तो इन्होंने  प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया और कहा कि सबकुछ सार्वजनिक नहीं किया जा सकता।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी हर मुमकिन कोशिश कर रही है। लंबे समय से बीजेपी नेता इस राज्य में पार्टी को ओर मजूबत करने में लगे हुए है। बीजेपी को उम्मीद है कि इस बार आसानी से पश्चिम बंगाल में उनकी सरकार बन जाएगी।

Back to top button