राजनीति

एक बार फिर से पाकिस्तान में हिन्दू धर्म के साथ खिलवाड़, मंदिर में हुई तोड़फोड़, सीवेज में मिली मूर्तियाँ!

पाकिस्तान में हमेशा से ही हिन्दुओं के साथ भेदभाव होता रहा है। वहाँ पर भी कुछ लोग सेक्युलर होने का दावा करते रहते हैं, लेकिन ऐसा कुछ देखने को मिलता नहीं है। अभी हाल ही में पाकिस्तान में हिन्दू धर्म के साथ खिलवाड़ का मामला देखने को मिला है। वहाँ रहने वाले हिन्दुओं का क्या हाल है, यह किसी को बताने की जरुरत नहीं है।

तीन लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा:

दरअसल पाकिस्तान के दक्षिण सिंध प्रान्त के एक हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़ की घटना सामने आयी है। इस मामले में वहाँ की पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ भगवान की निंदा और आतंकवाद के का मामला दर्ज किया है। वहाँ की पुलिस ने बताया कि मंदिर में घुसकर मूर्तियों को तोड़ा गया और कुछ मूर्तियों के टुकड़े पास के नाले में भी मिले।

आतंकवाद का भी मामला दर्ज:

यह घटना पाकिस्तान के कल थाटा जिले के गारो शहर की है। पाकिस्तान के मशहूर अखबार डॉन के मुताबिक पुलिस ने ईशनिंदा और आतंकवाद का मामला दर्ज किया है। केवल यही नहीं वहाँ की पुलिस से तीन संदिग्ध लोगों के खिलाफ मूर्तियों को तोड़ने के सम्बन्ध में एफआईआर भी दर्ज कर ली है।

चोरी से किया था मंदिर में प्रवेश:

एक अधिकारी के अनुसार इस घटना की जाँच जारी है, लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। वहीँ स्थानीय हिन्दू काउंसलर लाल महेश्वरी ने बताया कि कुछ लोग मंदिर में रात के एक बजे से सुबह के 5 बजे के बीच चोरी से प्रवेश किया था। जब मंदिर में लोग सुबह पूजा करने के लिए गए, तो वहाँ से मूर्तियाँ गायब थीं।

ज्यादातर रहती है हिन्दू आबादी:

उन्होंने आगे कहा कि इस तरह की यह पहली घटना है। आज से पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था। मुख्यमंत्री के अल्पसंख्यक मामलों के सलाहकार डॉक्टर खट्टो मल ने बताया कि जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। गारो, कराँची से 60 किमी की दूरी पर स्थित है। इस जगह पर लगभग 2000 परिवार रहते हैं, जिनमें से ज्यादातर हिन्दू हैं।

Back to top button