दिलचस्प

साड़ी पहन 60 फिट गहरे पानी में उतरी दुल्हन, समुद्र को साक्षी मानकर दूल्हे को पहनाई वरमाला

शादी किसी की भी ज़िंदगी का सबसे अहम पल होता है। ऐसे में हर कोई अपनी मैरिज को स्पेशल बनाने की कोशिश करता है। अब तमिलनाडु के कोयंबटूर में नीलकंरई बीच पर हुई इस अनोखी शादी को ही ले लीजिए। यहां कपल ने समुद्र से 60 फिट नीचे पानी के अंदर पारंपरिक रीति रिवाज से शादी रचाई।

आमतौर पर हमने अंडरवाटर मैरिज विदेशों में ही देखी है। भारत में भी यदि कोई ऐसी शादी करता है तो स्विम शूट जैसी चीजें पहनकर ही पानी में उतरता है। लेकिन आज तक पारंपरिक ड्रेस पहनकर पानी के अंदर वाली शादी शायद ही किसी ने देखी है। इस शादी में न सिर्फ पारंपरिक ड्रेस पहनी गई बल्कि पानी के अंदर वरमाला और सात फेरे भी हुए।

इस अनोखी शादी का आइडिया आईटी इंजीनियर चिन्नादुरई का था। उन्होंने जब अपनी दुल्हन श्वेता को इसके बारे में बताया तो वे हैरान रह गई। फिर वे इसके लिए तैयार हो गई। श्वेता बताती हैं कि उन्हें बचपन से ही स्विमिंग करना पसंद है, ऐसे में अंडरवाटर मैरिज का आइडिया उन्हें भी भा गया।

पानी के नीचे हुई इस शादी में दुल्हन ने साड़ी पहनी जबकि दूल्हा लुंगी पहनेनजर आया। दोनों समुद्र के बीच में बोट में गए। फिर जैसे ही शादी का मुहूर्त हुआ तो दोनों समुद्र में कूद गए।

समुद्र के 60 फिट नीचे कपल ने एक दूसरे के साथ करीब 45 मिनट बिताएं। इस दौरान दूल्हे ने फूलों का गुलदस्ता देकर दुल्हन को प्रपोज किया। इसके बाद वरमाला पहनाई और अंत में सात फेरे भी हुए। यह फेरे समुद्र को साक्षी मानकर लिए गए।

इस अनोखी शादी के लिए उन्होंने अपने ट्रेनर अरविंद थरुनस्री की मदद ली। अरविंद बताते हैं कि यह शादी पहले ही तय हो गई थी लेकिन समुद्र के शांत न होने की वजह से इसे रद्द कर दिया गया था। फिर सोमवार को सुबह साढ़े सात बजे जब समुद्र शांत हुआ तो हमने ये शादी सफलतापूर्वक कर दी।

बताते चलें कि जहां एक तरफ श्वेता को स्विमिंग का शौक है तो वहीं उनके दूल्हे चिन्नादुरई एक लाइसेंस प्राप्त स्कूबा डाइबर हैं। वे पिछले 12 सालों से डाइविंग करते आ रहे हैं। इसलिए इन दोनों के लिए इस तरह की शादी करना आसान भी था। चिन्नादुरई तो कई सालों से ऐसी शादी करने का सपना देख रहे थे।

वैसे आप लोगों को समुद्र के अंदर हुई यह शादी कैसी लगी? यदि मौका मिले तो क्या आप भी ऐसी शादी करना पसंद करेंगे? अपने जवाब कमेंट में जरूर दें।

Back to top button