दिलचस्प

बाहर खेलने गया था 4 साल का बच्चा, घर लौटा तो हिरण को दोस्त बना ले आया

छोटे बच्चे बड़े ही मसूम होते हैं। इन्हें खेलना कूदना और नए नए दोस्त बनाना बहुत पसंद होता है। ये जहां भी जाते हैं दूसरे बच्चों संग दोस्ती कर उनमें घुल मिल जाते हैं। लेकिन आज हम आपको चार साल के एक ऐसे बच्चे से मिलाने जा रहे हैं जिसने एक हिरण से ही दोस्ती कर ली। यह बच्चा घर से अकेला बाहर घूमने गया था लेकिन जब वापस आया तो उसके साथ नया दोस्त हिरण ले आया।

इस बच्चे और हिरण की तस्वीर अब सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। इस क्यूट से बच्चे का नाम Dominic है। बच्चे की मां Stephanie Brown बताती हैं कि मेरा बेटा बाहर घूमने गया था। जब वह घर वापस आया तो अपने साथ हिरण का एक बच्चा भी ले आया। यह देख मैं हैरान रह गई। मेरे दिमाग ने कुछ पल के लिए काम करना बंद कर दिया। इसके बाद मैं तुरंत अपना मोबाईल लाई और इनकी तस्वीर खींच ली।

फोटो लेने के बाद मां ने हिरण के बच्चे को वापस जंगल छोड़ दिया। यह पूरा मामला अमेरिका के Virginia का है। बच्चे का घर जहां है वहां Shenandoah National Park भी है। माना जा रहा है कि यह हिरण वहीं से आया होगा और बच्चे को खेलते समय मिल गया होगा। जब बच्चे की मां ने अपने बेटे और हिरण की तस्वीर को फेसबूक पर शेयर किया तो ये झट से वायरल हो गई। इस फोटो को अब तक 37 हजार से अधिक शेयर्स और 6.3 हजार से अधिक लाइक्स मिल चूक है।


जिसने भी इस प्यारी सी तस्वीर को देखा उसके चहरे पर मुस्कान आ गई। वह भी सोच में पड़ गया कि आखिर ये छोटा सा बच्चा इस हिरण को अपना दोस्त बनाकर घर तक लाने में कैसे सफल हुआ। दरअसल आमतौर पर हिरण इंसानों के पास जाते ही दूर भाग जाते हैं। ये बहुत ही तेजी से भागते हैं। आसानी से किसी के हाथ नहीं आते हैं। ऐसे में इस बच्चे ने बिना किसी जोर जबरदस्ती के प्यार से ही इस हिरण को अपना बना लिया। यह अपने आप में बहुत ही अच्छा संदेश भी है।

वैसे हिरण और बच्चे की इस क्यूट जोड़ी को देख आपके मन में क्या विचार आते हैं? अपनी राय हमे कमेंट में जरूर बताएं। साथ ही यह तस्वीर पसंद आई हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना न भूले। यह फोटो एक पॉजिटिव मैसेज भी देती है। यह बताती है कि हम इंसान और जानवर आपस में मिलकर भी प्यार से रह सकते हैं।

Back to top button