विशेष

कैंसर मरीजों का मसीहा बनने जा रहे सोनू सूद, यह काम कर आप भी कर सकते हैं एक्टर की मदद

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद कोरोना काल और लॉकडाउन में हीरो बन गए थे। यह हीरो वाला टैग उनके नाम अभी भी बरकरार है। लॉकडाउन में वे प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने का कार्य करते थे। इसके बाद भी उन्होंने लोगों की मदद करना बंद नहीं किया। वे अलग अलग माध्यम से जरूरतमंदों की मदद करते रहे। इसी कड़ी में वे एक और नेक काम करने जा रहे हैं।

दरअसल इस बार सोनू ब्लड कैंसर मरीजों की सहायता करने जा रहे हैं। इसके लिए वे ब्लड स्टेम सेल रजिस्ट्रेशन और डोनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं। इस काम के लिए वे DKMS-BMST फाउंडेशन इंडिया से जुड़ गए हैं। वे अपने फैंस से स्टेम सेल डोनेट करने की रिक्वेस्ट कर रहे हैं। उनका लक्ष्य देशभर से लगभग दस हजार ब्लड स्टेम सेल डोनर जोड़ने का है।

बताते चलें कि DKMS-BMST नाम का NGO ब्लड कैंसर, थैलेसीमिया, अप्लास्टिक एनीमिया इत्यादि रक्त संबंधित बीमारियों से ग्रसित मरीजों की हेल्प करने का कार्य करता है। ऐसे में सोनू सूद ने इस एनजीओ से जुड़कर इस नई पहल की शुरुआत की है।

सोनू सूद से पहले विद्या बालन और राहुल द्रविड़ जैसे सेलिब्रिटीज़ भी इस इस कैंपेन से जुड़ चुके हैं। लोगों को ब्लड स्टेम सेल रजिस्ट्रेशन और डोनेशन के प्रति जागरूक करने के लिए सोनू सूद ने एक वीडियो भी साझा किया है। इस वीडियो में सोनू लाइफ में परिवार के महत्व को दर्शाते नजर आ रहे हैं। वे देश को अपना परिवार मानते हुए कहते हैं कि मैं अपनी फैमिली की खुशी के लिए कुछ भी कर सकता हूं।

इस वीडियो में सोनू ने देश के लोगों से पहल की कि वे ब्लड कैंसर और ब्लड डिसऑर्डर से ग्रसित लोगों की सहायता के लिए आगे आएं। ब्लड स्टेम सेल डोनेशन हेतु रजिस्ट्रेशन कराएं। देश में कई लोग हैं जो ब्लड कैंसर जैसी रक्त से जुड़ी बीमारियों से जूझ रहे हैं। ऐसे में आप सभी इन बीमार लोगों की मदद को आगे आएं। आपकी एक मदद उनकी ज़िंदगी में खुशियों के रंग भर सकती है। उन्हे जीवन की नई किरण दिखाई देगी।

यदि आप इन लाखों बीमार लोगों को नई ज़िंदगी देना चाहते हैं तो ब्लड स्टेम सेल डोनर के रूप में आपको रजिस्ट्रेशन कराना पड़ेगा। बता दें कि सोनू ने संकल्प लिया है कि वे इस पहल से 10 हजार ब्लड स्टेम सेल डोनर को जोड़कर लोगों की मदद करेंगे। इस काम में उनकी मदद करने वाले ‘DKMS-BMST जैसे सभी NGO को भी उन्होंने शुक्रिया कहा है।

Back to top button