दिलचस्प

मां का दूध पीने के लिए रो रहा था बच्चा, पिता का जुगाड़ देख हंसी नहीं रुकेगी, देखें Video

बच्चे संभालना कोई बच्चों का खेल नहीं है। अरे बड़े बड़े लोगों को भी इस काम में नानी याद आ जाती है। बच्चा जब छोटा होता है तो उसका रोना, खान – पीना, सू सू – पोटी करना लगातार चलता ही रहता है। ऐसे में एक मां ही होती है जो अपने नवजात बच्चे को जल्दी से चुप करवा सकती है। मां की शक्ल देख और आवाज सुन बच्चे का रोना बंद हो जाता है। बच्चा हर काम मां के साथ ही करना पसंद करता है। खासकर जब दूध पिलाने की बारी आती है तो वह अपने पिता की बजाए मां को ही प्राथमिकता देता है।

अब कभी कभी ऐसा मौका भी आता है जब मां किसी काम से बाहर रहती है और बच्चा रो रो कर पिता के दिमाग का दही कर देता है। ऐसे में उन्हें समझ नहीं आता कि वे अपने बच्चे को मां के बगैर कैसे चुप और भरपेट रखें। इस चीज की एक जोरदार जुगाड़ इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर बच्चे को दूध पिलाते एक पिता का वीडियो बहुत पसंद किया जा रहा है। इस वीडियो में पिता एक अनोखे तरीके से अपने बच्चे को दूध पीला रहा है। वह एक टैबलेट अपने मुंह पर चिपका लेता है। इस टैबलेट में मां वीडियो कॉल से बच्चे से बात करती है। उधर पिता फेस पर टैब से मां का चेहरा लगाए बच्चे को बोतल से दूध पिलाता है। बच्चे को ऐसा लगता है मानो उसकी मां ही उसे दूध पीला रही है। इसलिए वह बिना रोए गाए चुपचाप दूध पी लेता है।

मां के बगैर बच्चे को दूध पिलाने का यह तरीका लोगों को बड़ा पसंद आ रहा है। वे सोशल मीडिया पर इस वीडियो पर बहुत कमेंट्स कर रहे हैं। बहुत सो ने इसे शेयर भी किया है। चलिए पहले आपको भी यह वीडियो दिखा देते हैं।


यह वायरल वीडियो चीन का बताया जा रहा है। वैसे इसके पहले भी कई पिता बच्चे को दूध पिलाने के लिए इस तरह की तकनीक अपना चुके हैं। इसके पहले ब्राजील में एक पिता की तस्वीर वायरल हुई थी। उसने अपने बच्चे को दूध पिलाने के लिए फेस पर मां की तस्वीर चिपका ली थी। इतना ही नहीं उसने तो ब्रा भी पहन ली थी। इस ब्रा के अंदर ही उसने दूध की बोतल रख बच्चे को दूध पिलाया था। यहां भी बच्चे को ऐसा ही लगा जैसे उसकी मां उसे दूध पीला रही है।

Back to top button