राशिफल

Rashifal 12 September: इन 6 राशि के जातको की बंद किस्मत के दरवाजे खोलेगा आज का दिन, पढ़ें राशिफल

हम आपको शनिवार 12 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 September 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अगर आप बिजनेस में डील करना चाहते हैं, तो उसके लिए अच्छा दिन है। जो लोग वाहन बदलने की सोच रहे हैं, उन्हें अभी रुक जाना चाहिए, क्योंकि इसके लिए समय उपयुक्त नहीं है। महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां पूर्ति हेतु मन पर दबाव बनाएंगी। परिजनों से किसी प्रकार की शिकायत पर खुलकर बात करें। धर्म के प्रति झुकाव रहेगा। एक व्यक्तिगत समस्या उत्पन्न हो सकती है। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। नजदीकी लोगों पर धन खर्च हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप शांत होकर विचार करें और अपने काम पर ध्यान दें। परिजनों से भावनात्मक कष्ट हो सकता है। किसी की कटु वाणी मन को दुखित कर सकती है। सहकर्मियों से किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। जो आपकी छवि के लिए ठीक नहीं। किसी भी अनजान शख्स से दोस्ती ना करें। विवाहित लोगों की समस्याएं दूर होंगी। खर्चों का विशेष ख्याल रखना होगा। सफलता के ज्यादा प्रयास करने होंगे और आर्थिक पक्ष कमजोर रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप धार्मिक प्रवृत्तियों में व्यस्त रहेंगे। पारिवारिक वातावरण सुखद व उत्साहपूर्ण होगा। निकट संबंधों में मधुर वाणी का प्रयोग करें। आप सभी महत्वपूर्ण कार्य करने में कामयाब रहेंगे। वहीं दूसरी ओर पहले की गयी प्लानिंग भी काम में आएगी। संपत्ति में बढ़ोतरी होगी और पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। स्नेहीजनों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का सुनहरा अवसर है। आपके व्यक्तित्व से लोग प्रभावित होंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

लक्ष्य प्राप्ति के लिए किसी से सिफारिश करवानी पड़ सकती है। स्वास्थ्य को गंभीरता से लें, अन्यथा छोटी बीमारी भी बड़ी बन सकती है। परिजनों से भावनात्मक अपेक्षाएं कष्टकारी होंगी। अच्छी योजनाओं द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों की पूर्ति समयानुकूल करेंगे। भाग्य आपका साथ देगा और पिछले कुछ समय से लंबित चल रहे कार्य पूरे हो सकते हैं। काफी दिनों से चली आ रही किसी समस्या का भी समाधान होगा। वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपनी देखभाल करने के लिए कुछ वक्त निकाल पाएंगे। लव लाइफ में किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। सगे-संबंधियों के प्रति नकारात्मकता न पालें। भविष्य संबंधी कुछ चिंताएं मन में नकारात्मक विचार लायेंगी। अपने बढ़े हुए आत्मविश्वास का आप स्वयं अनुभव करेंगे। पत्नी व पुत्र से सुख-शांति मिलेगी। बेमतलब की यात्राओं में खर्च होने की संभावना है। भाई-बहन आपके पक्ष में रहेंगे और अपकी सहायता करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप आत्मसुधार की कोशिश में लगे रहेंगे। पति-पत्नी के मध्य अच्छी समझ रहेगी। दाम्पत्य जीवन में जीवन साथी को समय दें। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सशंकित रहेंगे। बेरोजगारी से जूझ रहे है तो उसका भी जल्दी ही समाधान निकलेगा। अपने काम पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। फिजूल की बातों पर ध्यान न दे नहीं तो दिक्कत हो सकती है। आपको भाग्य का साथ मिलेगा जिसका असर जीवन के सभी अयामों में दिखेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आत्मविश्वास से कार्य सिद्ध होंगे। आपकी लव लाइफ आज बहुत अच्छी रहेगी। हेल्थ से परेशानी हो सकती है। कुछ दोस्त आपको गुमराह करने या शॉर्ट कट लेने के लिए कहेंगे, लेकिन आपको अपनी समझ से काम लेना होगा। आज का दिन शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए शुभ है ग्रहों कि सकारात्मक स्थिति प्रमोशन दिलाने वाली चल रही है। कुछ असंयमित शब्दों का प्रयोग संबंधों में कटुता ला सकता है। आर्थिक हालात बेहतर होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपके स्वास्थ्य में सुधार आने की संभावना है। बहुत दिनों से चली आ रही समस्याएं हल होंगी। जॉब सम्बंधित रुका कार्य सफल हो सकता है। आज आपको पुराने निवेशों से लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। आप किसी नए कारोबार की शुरुआत कर सकते हैं जिसमें आपको सफलता मिलेगी। सामाजिक संबंधों में संतुलित व्यवहार से आपकी गरिमा में वृद्धि होगी। शासन-सत्ता से जुड़े लोगों को लाभकारी अवसर मिलेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

प्रभावशाली लोगों के सहयोग आपका उत्साह दोगुना होगा। आपके कार्यों से आपके अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। छात्रों को नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। मानसिक तनाव के चलते स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। लव लाइफ अच्छी रहेगी। कुछ नयी अभिलाषाएं उत्साहित करेंगी। किसी महत्वपूर्ण दायित्व की पूर्ति हेतु साधन व्यवस्था हेतु मन में चिंता संभव है। आज आप बहुत सारा काम निपटाने की कोशिश कर सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज धन खर्च ज्यादा होने से आर्थिक परेशानी का अनुभव करेंगे। धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। मीडिया और आई टी के जातक सफलता की प्राप्ति करेंगे और अपने कार्यों से संतुष्ट रहेंगे। बिजनेस पार्टनर के साथ ताल-मेल बना कर चलें इससे व्यापार में अधिक ग्रोथ होने की संभावना है। रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी निर्णायक क्षमता तेज होगी। अच्छी भावनात्मक अभिव्यक्ति से संबंध मधुर बनेंगे। साझेदारी के कारोबार में मुनाफा होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कामकाज के मोर्चे पर यह एक मुश्किल दिन हो सकता है। करियर में सफलता से प्रसन्न रहेंगे। उच्चाधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। आज अपनी योग्यता एवं परिश्रम के बल पर कर पाने में सक्षम होंगे। दांपत्य जीवन में कुछ तनाव हो सकता है। उदर विकार से कष्ट रहेगा। बाहर के खाने को नजरअंदाज करें। पैसों से जुड़े कामों में किसी पर भरोसा न करें। सामाजिक गतिविधियों में आपकी क्रियाशीलता बढ़ेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

प्रतियोगिता में अनुकूल परिणाम मिलने से प्रसन्न होंगे। दाम्पत्य जीवन में माधुर्यता बनी रहेगी। लव लाइफ में दूरियों का सामना करना पड़ सकता है। आप कोई निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो इसके लिए समय उपयुक्त है। दिन थोड़ा तनाव भरा भी हो सकता है। पिता के सहयोग से मुश्किल भरे दिनों में राहत मिलेगी। किसी पुराने संबंध के प्रति विशेष निकटता की अनुभूति करेंगे। अधिक भावुकता मन को अस्वस्थ बनाएगी।

आपने Rashifal 12 September 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 September 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 September 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : खुल जाएगी किस्मत व चमक जाएगा भाग्य, करें ज्योतिष शास्त्र में बताया हुआ इनमे से कोई भी एक उपाय

Back to top button