समाचार

सपा सांसद आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, योगी सरकार ने किया रिजॉर्ट तोड़ने का नोटिस जारी

सपा सांसद आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट को जल्द ही गिराया जा सकता है। दरअसल हमसफर रिजॉर्ट को अवैध रुप से बनाया गया है। जिसके बाद इस रिजॉर्ट को गिराने की तैयारी रामपुर विकास प्राधिकरण (RDA) ने शुरू कर दी है। रामपुर विकास प्राधिकरण (RDA) ने हाल ही में इस रिजॉर्ट का ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी कर दिया है और इस रिजॉर्ट को पूरी तरह से खाली करने को कहा गया है।

इस रिजॉर्ट को अवैध कब्जे पर बनाया गया है। रामपुर विकास प्राधिकरण के अनुसार 30 मीटर की चौड़ाई की ग्रीनबेल्ट में ब्लॉक, रिसेप्शन हाल, टॉयलेट, बैंक्वेट हॉल अशोक का निर्माण किया गया है। इसके अलावा दो मंजिला आवासीय ब्लॉक और स्टोर के निर्माण पर भी रामपुर विकास प्राधिकरण ने आपत्ति जताई गई है।

रामपुर विकास प्राधिकरण ने 17 अगस्त, 2019 को अब्दुल्ला आजम को इस संबंध में एक नोटिस भेजा था। जिसके जवाब में इनकी  पत्नी तजीन फात्मा ने कहा था कि रिजॉर्ट का नक्शा सक्षम अधिकारी से स्वीकृत है। हालांकि अपनी कार्रवाई में रामपुर विकास प्राधिकरण (आरडीए) ने इस रिजॉर्ट के कई हिस्से को अवैध पाया है। जिसके बाद इसे गिराया जा सकता है।

आरडीए की ओर से इस रिजॉर्ट को खाली करने के लिए कुल 15 दिन का समय दिया गया है। आरडीए ने नोटिस देते हुए कहा है कि अगर इसे 15 दिन के अंदर खाली नहीं किया जाता है और इससे अपना कब्जा नहीं हटाया जाता है। तो आरडीए खुद इसे धवस्त कर देगा। साथ ही इसका खर्चा भी वसूलेगा।

आपको बता दें कि सांसद आजम खान समाज पार्टी के प्रसिद्ध नेता है और कई सालों तक इनकी पार्टी यूपी में सत्ता में रही है। वहीं सत्ता से बेदखल होने के बाद इनपर यूपी सरकार की और से शिकांजा कसता जा रहा है। आजम खान इस समय सीतापुर जेल में बंद हैं। वहीं अब इनके रिजॉर्ट को लेकर विवाद हुआ है। हमसफर रिजॉर्ट इनकी पत्नी और बेटे के नाम पर बना है।

Back to top button