विशेष

Video: दोस्त को पानी में डूबता देख नहीं घबराया 3 साल का बच्चा, ऐसे बचाई जान

तीन साल के बच्चे को ज्यादा कुछ समझ नहीं होती है। अधिकतर बच्चे इस उम्र में मीठा खाना और ढेर सारी शरारत करना ही जानते हैं। हालांकि आज हम आपको तीन साल के एक ऐसे बच्चे से मिलाने जा रहे हैं जिसने छोटी सी उम्र में बहदुरी भरा कारनामा कर सबको चौंका दिया। इस तीन साल के बच्चे की वजह से एक जान बच गई।

पूल में डूबा बच्चा, 3 साल के दोस्त ने बचाया

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक विडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस विडियो में दो बच्चे पूल के पास खेलते हुए दिखाई देते हैं। तभी एक बच्चा अचानक से स्विमिंग पूल में गिर जाता है। इस बच्चे को डूबता हुआ देख उसका दोस्त बिलकुल भी नहीं घबराता है और अपना हाथ बड़ा बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल लेता है।

सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना

जानकारी के मुताबिक यह विडियो ब्राज़ील का है। यहां Arthur De Oliveira और उनका दोस्त Henrique एक छोटे से पूल के पास खेल रहे थे। जब Henrique पूल में डूबने लगा तो 3 वर्षीय Arthur De Oliveira ने बहदुरी से उसकी जान बचाई। यह पूरा वाक्या वहां लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गया।

देखें विडियो

आर्थर की मां Poliana Console de Oliveira ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस विडियो को साझा किया है। यह विडियो अब सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है।

मिला बहादुरी का अवॉर्ड


जब यह विडियो बहुत ज्यादा वायरल हो गया तो हर कोई इस तीन साल के बच्चे की बहदुरी के गुणगान गाने लगा। ऐसे में military police of Itaperuna ने बच्चे को उसकी बहदुरी के लिए बहादुरी अवॉर्ड देकर सम्मानित किया। उन्होने आर्थर को एक बास्केट, ट्रॉफी और सर्टिफिकेट दिया। इसके साथ ही ऑफिसर्स बोले कि विश्व को ऐसे ही हीरोज की जरूरत है। वहीं बच्चे ने अवार्ड लेते हुए कहा कि बहदुरी की कोई उम्र नहीं होती है।

Back to top button