विशेष

हिमाचल की बेटी को अमेरिका की कंपनी में मिला 42.5 लाख का पैकेज, घर बैठे करेगी यह काम

भारत में हुनर की कमी नहीं है। यहां के स्टूडेंट्स कई अलग अलग फील्ड में अपनी सफलताओं के झंडे गाड़ रहे हैं। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी भारतीय टेलेंट की मांग बढ़ती जा रही है। इसका ताज़ा उदाहरण हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू (Kullu) जिले के जिया की रहने वाली 22 वर्षीय सन्या ढींगरा (Sandhya Dhingra) है।

अमेरिका की कंपनी में मिला साढ़े 42 लाख का पैकेज

दरअसल हिमाचल की बेटी सन्या ढींगरा इन दिनों अपनी न्यू जॉब को लेकर सुर्खियों में बनी हुई है। सन्या को हाल ही में अमेरिका की एडोब कंपनी में जॉब मिली है। यह कंपनी उन्हें साढ़े 42 लाख वेतन का सालाना पैकेज दे रही है।

परिवार को है गर्व

सन्या ढींगरा की इस उपलब्धि पर उनके परिवार वाले बहुत खुश हैं। उन्हें अपनी बेटी पर नाज़ है। सन्या के पिता का सतीश ढींगरा और माता वंदना ढींगरा ने बताया कि उनकी बेटी ने 10वीं और 12वीं की स्टडी सुंदरनगर के महावीर वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल से की है। वह बचपन से ही पढ़ाई में अच्छी थी। सन्या के दोस्त और रिश्तेदार भी उन्हें लगातार बधाई संदेश दे रहे हैं।

तकनीकी स्टाफ में है जॉब

सन्या की नौकरी कंपनी के तकनीकी सदस्य स्टाफ में लगी है। बता दें कि वे राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) हमीरपुर से कंप्यूटर साइंस में बीटेक कर चुकी हैं। उन्होने फरवरी माह में एनआइटी हमीरपुर में लगे कैंपस में इंटरव्यू दिया था। इसके बाद जुलाई माह में उन्हें अमेरिकी कंपनी ने जॉइनिंग लेटर दे दिया था। हाल ही में 17 अगस्त से उन्होने कंपनी का कारभार अपने हाथ में लिया है।

घर बैठे कमाएगी पैसा

सन्या अमेरिका की कंपनी में जॉब जरूर कर रही हैं, लेकिन काम वे भारत में रहकर ही करेंगी। दरअसल अभी कोरोना के हालत को देखते हुए उन्हें जनवरी 2021 तक घर से ही काम करने को कहा गया है। ऐसे में वे फिलहाल नोएडा में बैठ अमेरिकी कंपनी को अपनी सेवाएं देंगी।

युवाओं के लिए बनी प्रेरणा

सन्या की यह उपलब्धि सच में काबिलेतारीफ है। जहां एक तरफ कोरोना काल में कई लोग अपनी जॉब से हाथ धो रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर सन्या ने न सिर्फ नई जॉब हासिल की बल्कि एक बढ़िया सैलरी पैकेज लेने में भी कामयाब रही। इससे यह साबित होता ही कि यदि आपके अंदर टेलेंट हैं और आप लगातार मेहनत करते हैं तो सफलता के रास्ते अपने आप ही खुल जाते हैं। आज सन्या कई युवा लोगों के लिए प्रेरणा बन गई हैं।

Back to top button