बॉलीवुड

हिट फिल्म को बीच में ही छोड़ चले गए थे ये 5 सितारें, जाने ऐसी भी क्या थी मजबूरी

कहते हैं ‘दाने दाने पर लिखा होता है खाने वाले का नाम’। मतलब जिसकी किस्मत में जो लिखा होता है वो उसे मिलकर ही रहता है। अब इन 5 फिल्मों को ही ले लो। पहले यह फिल्में किसी और एक्टर को मिलने वाली थी लेकिन फिर किस्मत ने ऐसी पलटी मारी कि वे फिल्म से आउट हो गए और नए एक्टर को चांस मिल गया।

करीना कपूर (Kareena Kapoor)

 

View this post on Instagram

 

Dear fat, prepare to die… .Xoxo, me. 🤣

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan) on


करीना कपूर को ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) के साथ ‘कहो ना प्यार है’ (Kaho Na Pyaar Hai) फिल्म में लीड एक्ट्रेस का रोल ऑफर हुआ था। तब ऋतिक और करीना दोनों ही इंडस्ट्री में नए थे और यह उनकी डेब्यू फिल्म होती। हालांकि फिल्म साइन करने के बाद करीना ने यह फिल्म बीच में ही कुछ निजी कारणों के चलते छोड़ दी थी। इसके बाद करीना ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बेटे अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) संग ‘रिफ़्यूजी’ (Refugee) से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी जबकि ऋतिक और अमीषा पटेल (Ameesha Patel) की ‘कहो ना प्यार’ सुपर हिट गई थी।

आलिया भट्ट (Alia Bhatt)


आलिया भट्ट को राबता (Raabta) फिल्म का ऑफर मिला था।  इस फिल्म में स्वर्गीय सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) लीड एक्टर थे। आलिया ये फिल्म करने का सोच तो रही थी लेकिन बाद में डेट की परेशानी होने के कारण उन्होने फिल्म रिजेक्ट कर दी। ऐसे में यह रोल फिर कृति सेनन (Kriti Sanon) की झोली में आकर गिर गया। यह फिल्म जून 2017 में रिलीज हुई थी। फिल्म की तारीफ हुई थी।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)


सुशांत सिंह राजपूत को ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ (Half Girlfriend) का ऑफर मिला था। हालांकि उस समय वे ‘राबता’ की शूटिंग कर रहे थे तो उन्होने यह फिल्म रिजेक्ट कर दी थी। ऐसे में यह रोल फिल्म अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) को मिला था।

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai)


ऐश्वर्या राय को शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की चलते चलते (Chalte Chalte) फिल्म का ऑफर मिला था। हालांकि उनके एक्स बॉयफ्रेंड सलमान खान (Salman Kha) ने सेट पर आकर तोड़ फोड़ कर दी थी। ऐसे में ऐश्वर्या ने फिल्म में काम न करने का निर्णय लिया। बाद में यह रोल रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) को मिला। फिल्म में उनके रोल की काफी तारीफ हुई थी।

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor)

 

View this post on Instagram

 

#Ranbirkapoor ⚡

A post shared by Ranbir kapoor – Fanpage🔵 (@ranbir_kapoooor) on


रणबीर कपूर को जोधा अकबर (Jodha Akbar) फिल्म का ऑफर मिला था, लेकिन उन्होने यह फिल्म साइन नहीं की थी। यह बात खुद रणबीर ने एक इंटरव्यू में बताई थी। बाद में यह फिल्म ऋतिक रोशन ( Hrithik Roshan) ने की जो कि उनके करियर की बेस्ट फिल्म बन गई।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close