Viral

Video: कोरोना वार्ड में दिखी देशभक्ति की लहर, डॉक्टर-मरीज ने मिलकर ऐसे किया सैनिकों को याद

कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अस्पतालों में मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। हालांकि कई मरीज ठीक होकर घर भी जा रहे हैं। इसका पूरा श्रेय हमारे डॉक्टरों को जाता है। यह लोग बिना अपनी जान की परवाह किए दिन रात मरीजों की सेवा में लगे हुए हैं। इतना ही नहीं कई जगहों पर तो डॉक्टर्स मरीजों का होसला बढ़ाते भी नजर आ रहे हैं। कोरोना वायरस सिर्फ आपके शरीर पर ही असर नहीं डालता है बल्कि इसका आपकी मेंटल हैल्थ पर भी असर पड़ता है। आप दिमागी रूप से भयभीत और उदास रहते हैं। इससे आपके इम्यून सिस्टम को खास मदद नहीं मिलती है।

कोरोना वार्ड में डॉक्टर ने गाया गाना

ऐसे में (Asam) सिलचर (Silchar) के एक हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने मरीजों का मनोरंजन करने के लिए बॉर्डर (Border) फिल्म का फेमस गाना ‘संदेशे आते हैं हमें तड़पाते हैं कि घर कब आओ गे’ गाया। अब इस घटना का विडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। यह विडियो ‘सिलचर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल’ के COVID वार्ड का बताया जा रहा है। दरअसल 26 जुलाई को ‘कारगिल विजय दिवस’ भी था। इसलिए डॉक्टरों ने कोरोना पॉज़िटिव (Covid-19 Positive) मरीजों के साथ पीपीई किट पहन ‘बॉर्डर’  फिल्म का गाना गाया।

मरीज खुशी से झूम उठे

विडियो में देखा जा सकता है कि कैसे सबसे पहले एक डॉक्टर यह गीत गाना स्टार्ट करता है। इसके बाद बाकी डॉक्टर्स और कोरोना मरीज भी उनका साथ देने लगते हैं। यह सभी इस गाने को गुनगुनाते हैं, इस पर ताल से ताल मिला ताली बजते हैं और कुछ थिरकते भी हैं। यह पूरा नजारा बड़ा ही भावुक कर देने वाला है। जब आप यह विडियो देखेंगे तो आपका दिल भी पसीज जाएगा।

देखें विडियो:


सोशल मीडिया पर अब यह विडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इसे अभी तक 26 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं। वहीं एक हजार से अधिक लोगों ने इसे लाइक किया है। यह गाना सुन कई लोगों के अंदर का देशभक्त जाग उठा। वे जय हिन्द और वंदे मातरम जैसे कमेंट लिखने लगे। वैसे आप लोगों को यह विडियो कैसा लगा हमे कमेंट में जरूर बताएं।

देश में चल रही कोरोना की स्थिति (Corona Situation in India) पर बात करें तो भारत में अभी तक कोरोना मरीजों का आकड़ा 14 लाख 40 हजार के ऊपर जा पहुंचा है। इस वायरस ने अभी तक इंडिया में 32,771 जाने ले ली है। हालांकि 9 लाख 18 हजार से ज्यादा लोग कोरोना को हरा ठीक भी हो चुके हैं। फिलहाल पूर्ण लॉकडाउन हटा दिया गया है। कई शहरों में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन किया जा रहा है। वहीं सिनेमाघर और पार्क जैसी जगहें अभी बंद ही रखी गई है। यह कोरोना जिस भी देश में गया वहां नुकसान ही किया। अब हर कोई इससे बचने के लिए वैक्सीन के आने का इंतजार कर रहा है। भारत सहित कई देशों में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) पर काम चल रहा है।

Back to top button