बॉलीवुड

बॉबी देओल का खुलसा : मेरे सामने ही डायरेक्टर ने एक्ट्रेस संग किया था गलत काम, नई नई थी एक्ट्रेस

90 के दशक में बॉबी देओल (Bobby Deol) का बड़ा बोलबाला था. आज वे भले गिनी चुनी फ़िल्में करते हो लेकिन तब उनकी फैन फॉलोइंग भी तगड़ी हुआ करती थी. बॉबी ने अपने करियर की शुरुआर 1995 में ‘बरसात’ फिल्म से की थी. इसके बाद वे गुप्त, सोल्जर, बिच्छू, हमराज, अजनबी जैसी कई हिट फिल्मों में नजर आए. कुछ समय तक हिट फ़िल्में देने के बाद वे अचानक से गायब हो गए थे. फिर लम्बे समय बाद उन्होंने 2017 में ‘पोस्टर बॉयज’ से कमबेक किया. फिर उनकी रेस 3 और हमराज 4 जैसी फ़िल्में आई. लेकिन ये सभी फ्लॉप हो गई.

लॉकडाउन की वजह से बॉबी घर में ही एन्जॉय कर रहे हैं. ऐसे में उनका एक पुराना इंटरव्यू बड़ा वायरल हो रहा है. इस इंटरव्यू में वे बताते हैं कि कैसे बड़े डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) ने एक न्यू कमर एक्ट्रेस को बुली किया था. दरअसल ये तब की बात है जब बॉबी 1998 में आई फिल्म ‘करीब’ की शूटिंग कर रहे थे. ये बॉबी की तीसरी फिल्म थी. इसमें उनके अपोजिट नई अभिनेत्री शबाना राजा (Shabana Raza) थी, जिन्हें अब लोग नेहा बाजपेयी (Neha Bajpayee) के नाम से जानते हैं.

नई नई थी एक्ट्रेस

बॉबी देओल ने अपने इस इंटरव्यू में बताया था – ‘करीब’ मेरी तीसरी फिल्म थी. तब मैंने फिल्मों को लेकर सहज होना शुरू किया ही था. लेकिन नेहा की ये नई फिल्म थी. ऐसे में उनका डायरेक्टर विनोद के साथ बुरा अनुभव रहा. विनोद अक्सर चिल्लाते ही रहते थे. हालाँकि उन्होंने मुझ पर कभी नहीं चिल्लाया, शायद इसलिए कि मेरे पिता मशहूर एक्टर थे.

डायरेक्टर ने हाथ पर काटा

बॉबी ने आगे बताया था कि – फिल्म में एक सीन था जिसमे नेहा को पहाड़ से होकर नीचे आना था और अपना बायाँ हाथ मुझे देना था. लेकिन वे इसे लेकर बार बार कंफ्यूज हो रही थी. उन्होंने कई टेक दिए लेकिन कोई भी परफेक्ट नहीं हुआ. ऐसे में डायरेक्टर ने उन्हें आईडिया दिया कि वे अपने दाएं हाथ पर काट ले ताकि उन्हें याद रहे कि कौन सा हाथ आगे बढ़ाना है. लेकिन फिर भी नेहा से गलती हो गई. जब 20 टेक हो गए तो डायरेक्टर ने अपना आप खो दिया और नेहा के हाथ पर काट लिया.

ये था बॉबी का रिएक्शन

बॉबी ने आगे कहा था – जब डायरेक्टर ने नेहा के हाथ पर काटा तो वे बेहद डर गई थी. कांप भी रही थी. डायरेक्टर के इस रवैये से मैं भी हैरान था. मैं इतना शॉक्ड था कि समझ नहीं आया कैसे रियेक्ट करूं. ये एक बुरी बात थी कि तब मैंने कुछ नहीं कहा था.

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद इन दिनों बॉलीवुड में आए नॉन-स्टार किड्स के साथ होने वाले व्यवहार पर बहस छिड़ी हुई है. ऐसे में बॉबी का यह पुराना किस्सा सुन यही लगता है कि नए एक्टर्स को इस तरह का ट्रीटमेंट काफी समय पहले से झेलना पड़ रहा है. बता दें कि नेहा बाजपेयी बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) की बीवी है. करीब फिल्म के बाद उन्होंने 10 साल तक इंडस्ट्री में काम किया था. इस दौरान वे लगभग 9 फिल्मों में नजर आई.

Back to top button