दिलचस्प

इस तस्वीर में छिपी है एक छिपकली, अब तक कोई नहीं खोज पाया, क्या आपको दिखी?

सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है. इन दिनों एक नया ट्रेंड भी स्टार्ट हो गया है. इसमें आपको एक फोटो दिखाई जाती है और फिर उसमे छिपे एक जानवर को खोजने के लिए कहा जाता है. यह गेम खेलने से आपके दिमाग और आँखों का अच्छा ख़ासा व्यायाम भी हो जाता है. आज हम भी आपके लिए ऐसा ही एक गेम लेकर आएं हैं. यहां हम आपको एक तस्वीर दिखाने जा रहे हैं जिसमे आपको छिपी हुए छिपकली खोजनी है.

क्या आपको दिखी छिपकली?

जरा इस तस्वीर को ध्यान दे देखिए. इसमें आपको चट्टान, पेड़ पौधे और कांटे जैसी चीजें दिखाई देंगी. लेकिन यदि आप गौर से देखे तो इसके अंदर एक छिपकली भी छिपी हुई है. आई क्या नजर? नहीं? चलो एक हिंट ले लो. ये छिपकली जमीन पर बैठी हुई है. अब फटाफट फिर से फोटो देखो और ढूंढकर बताओ. बोलो.. दिखी छिपकली? यदि नहीं तो टेंशन न लें. हम नीचे आपको इसका सही जवाब भी बताने जा रहे हैं. लेकिन उसके पहले आप चाहे तो एक लास्ट कोशिश फिर से कर सकते हैं.

लोग सिर खुजाते रह गए

बता दें कि इस फोटो को @Afro_Herper नाम के एक यूजर ने ट्वीटर पर साझा किया है. उन्होंने अपने फॉलोअर्स से कहा है कि वे इस फोटो में छिपी छिपकली ढूंढकर बताएं. अब अधिकतर लोग इस कोशिश में बुरी तरह फ़ैल ही हुए हैं. उन्होंने अपना बहुत सिर खुजाया लेकिन फिर भी सही जवाब नहीं बता पाए.

ये है सही जवाब

जब बहुत से लोग फोटो में छिपकली नहीं खोज पाए तो सवाल पूछने वाले यूजर ने ही एक अन्य ट्वीट कर इसका सही जवाब बता दिया. इस तस्वीर में छिपकली जमीन पर सेंटर में पत्थरों के बीच छिपी बैठी है. चुकी छिपकली और पत्थरों का रंग लगभग एक जैसा है इसलिए वो इस माहोल में आसानी से घुल मिल गई.


तो फिर आप में से कितने लोगों ने इसका सही सही जवाब पता लगा लिया था? भाई सच सच बताना. कोई चीटिंग मत करना. वैसे यदि आपको ये गेम पसंद आया हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना न भूले. थोड़ा अपने दोस्तों और रिश्तेदारों का दिमाग का टेस्ट भी करो. देखो वो इस तस्वीर में छिपी छिपकली को खोज पाते है या नहीं. इससे आपको पता लग जाएगा कि आपके रिश्तेदारों में या फ्रेंड सर्कल में कौन सबसे तेज़ और होशियार है.

उम्मीद करते हैं कि आपको ये गेम खेलने में मजा आया होगा. हमारे साथ जुड़े रहिए. हम ऐसे ही और भी दिलचस्प गेम्स और ख़बरें आप तक लाते रहेंगे.

Back to top button