समाचार

अमित शाह ने कोरोना पर की सर्वदलीय बैठक, कांग्रेस ने दिया सुझाव, कहा-सबका हो कोरोना टेस्ट

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक की गई है। जिसमें कांग्रेस पार्टी के नेता भी शामिल हैं। इस बैठक के दौरान कांग्रेस पार्टी की और से कई सारे सुझाव अमित शाह को दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने केंद्रीय गृह मंत्री से कहा है कि हर किसी की टेस्टिंग की जाए। कांग्रेस की और से कहा गया है कि टेस्टिंग करना सबका अधिकार है। इसलिए सभी लोगों की टेस्टिंग होनी चाहिए।

परिवार वालों को मिले पैसे

कांग्रेस ने अमित शाह को ये सुझाव दिया है कि कोरोना प्रभावित परिवारों और कंटेनमेंट जोन में रहने वाले परिवारों को 10 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाए। इसके अलावा कोरोना से निपटने के लिए.डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ की संख्या को बढ़ाया जाए। बैठक में कांग्रेस की और से कहा गया है कि नर्सिंग, मेडिकल और फार्मा कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों की मदद इस समय ली जाए।

इन जगहों का भी किया जाए इस्तेमाल

सर्वदलीय बैठक के दौरान कांग्रेस की और से कई सारे सुझाव सरकार को दिए गए हैं और कांग्रेस ने सरकार से कहा है कि कोरोना मरीजों के लिए रेलवे के एयरकंडीशन कोच के अलावा स्टेडियम, प्रदर्शनी स्थलों, यूनिवर्सिटी के हॉस्टल का इस्तेमाल भी क्वारनटीन सेंटर और आइसोलेशन सेंटर के रूप किया जाए।

ये लोग थे बैठक में शामिल

कोरोना को रोकने के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी और इस बैठक में अमित शाह के अलावा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, आम आदमी पार्टी की तरफ से संजय सिंह, कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी मौजूद थे। इनके अलावा केंद्रीय गृह सचिव, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव, दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी और दिल्ली सरकार के प्रिंसिपल सेक्रेटरी हेल्थ भी बैठका का हिस्सा थे।

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 40 हजार तक पहुंचने वाला है। कुछ दिनों से दिल्ली में रोज 2 हजार से अधिक कोरोना के नए केस आ रहे हैं और ऐसा कहा जा रहा है कि जुलाई के अंत तक दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या 5 लाख से अधिक हो जाएगी। दिल्ली के इन्हीं हालातों को बिगड़ता देख अमित शाह की और से कई बैठकें की जा रही हैं।

कल भी की थी बैठक

दिल्ली में तेजी से फैल रहे कोरोना को रोकने के लिए गृह मंत्री अमित शाह हर संभव कोशिश करने में लगे हुए हैं और कल भी गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के साथ बैठक की थी। इस बैठक के दौरान कई सारे अहम फैसले लिए गए थे। बैठक के बाद अमित शाह ने जानकारी देते हुए बताया था कि क्रेंद्रीय सरकार दिल्ली सरकार को 500 रेलवे कोच देगी और इन कोचों को बेड में बदला जाएगा। साथ में ही दिल्ली के कंटेनमेंट जोन के हर घर में जाकर सर्वे किया जाएगा। इसके अलावा कल की बैठक में ये भी निर्णय लिया गया था कि दिल्ली में कोरोना के टेस्ट की संख्या को बढ़ाया जाएगा और इसे तीन गुना कर दिया जाएगा। ताकि अधिक से अधिक लोगों की कोरोना की जांच हो सके।

Back to top button