अध्यात्म

पैसा घर में टिकता नहीं है तो तो आटे के डब्बे में रख दें ये ख़ास चीज, भरी रहेगी तिजोरी

आज के महंगाई के जमाने में पैसा कब आता है और अब खर्च हो जाता है पता ही नहीं चलता है. पैसा कमाने में बड़ी मेहनत लगती है. इसलिए हर कोई यही चाहेगा कि उसका बैंक बैलेंस खाली ना हो. लेकिन कई बार दुर्भाग्य या मुसीबतों के चलते पैसा पानी की तरह बहता है. यदि आप भी उन लोगों में से हैं जिनके घर पैसा टिकने का नाम नहीं लेता है तो टेंशन ना लें. ज्योतिष शास्त्र में कुछ ख़ास उपायों का जिक्र है जिसकी सहायता से पैसा आपके घर बना रहेगा.

पीपल को जल दें

प्रत्येक पूर्णिमा के दिन पीपल के पेड़ को जल दें. इसके साथ ही लक्ष्मी मंत्र का जाप करें. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक यह कार्य करने से आपके घर पैसो की कभी कोई कमी नहीं होती है. साथ ही इससे घर में रखा हुआ पैसा जल्दी जल्दी खर्च नहीं होता है.

राधा कृष्ण करेंगे मदद

शुक्ल पक्ष की पड़वा के दिन एक कागज़ वाला रुपैया लें. इसके ऊपर लाल धागा बाँध दें और राधा कृष्ण की मूर्ति या तस्वीर के पीछे छिपा दें. ऐसा आप एक ही राशि वाले नोट के साथ लगातार 41 दिनों तक करें. एक दिन भी इसे करना ना भूले. इससे भगवान आपकी हर मनोकामना पूर्ण करेंगे. साथ ही घर में पैसा टिका रहेगा.

चावल का उपाय

सुबह किसी शुभ मुहूर्त में उठ जाएं. अब एक लाल रंग का रेशम का कपड़ा लें और उसमें 21 दाने चावल के डाल दें. याद रहे कि ये चावल के दाने अखंडित अवस्था में होने चाहिए. इस कपड़े के अंदर चावल रख इसे बाँध दें. अब माँ लक्ष्मी के सामने इसे रखें और उनकी पूजा करें. पूजा समाप्त होने पर माँ को अपनी धन संबंधित समस्या बताएं. अब ये चावल की पोटली अपने घर की तिजोरी या पर्स में रखें. पैसो से जुड़ी सभी समस्या समाप्त हो जाएगी.

काली की पूजा

घर में रोजाना माँ काली की पूजा करें. शुक्रवार को माँ काली के मंदिर जाएं. वहां उन्हें धूप, दीप और भोग लगाएं. इसके बाद माँ की स्तुति करें और अपने मन की मुराद मांगे. इस उपाय से घर की नेगेटिव एनर्जी ख़त्म होती है. आपके यहाँ पॉजिटिव उर्जा का संचार होता है. यह सकारात्मक उर्जा आपके घर धन को व्यर्थ जाने नहीं देती है. इससे आपका पैसा जैसा का तैसा बना रहता है. इतना ही नहीं इससे घर में पैसो की आवक भी बढ़ने लगती है.

आटे के डब्बे में रखे ये चीज

आटे के डब्बे में 5 तुलसी के पत्ते और 2 केसर के दाने रखने से घर में पैसा टिका रहता है. इसके अलावा आप शनिवार के दिन ही आटा पिसवाने का कार्य करें. इसमें चने रखना ना भूले. इस उपाय से घर में आर्थिक संकट नहीं आएगा. साथ ही पैसा लम्बे समय के लिए टिका रहेगा.

उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी दी गई ये जानकारी पसंद आई होगी. यदि ये आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे दूसरों के साथ साझा करना ना भूले. इस तरह आपके चाहने वालो के घर भी पैसा टिका रहेगा. इस तरह की दिलचस्प ख़बरों के लिए हमारे साथ बने रहे.

Back to top button