अध्यात्म

हथेली पर इन निशानों का होना होता है बेहद ही शुभ, जीवन में बेशुमार धन होने का देते हैं संकेत

सामुद्रिक शास्त्र में हाथों के जरिए लोगों का भविष्य बताया जाता है। दरअसल सामुद्रिक शास्त्र में हथेली पर बनीं रेखाओं की मदद से व्यक्ति का जीवन कैसा होने वाला है, इसकी जानकारी दी जाती है। भारत सहित कई देशों में हथेली के माध्यम से लोगों का भविष्य देखा जाता है।

पता चल जाता है भविष्य

हथेली पर मौजूद चिन्हों की मदद से भविष्य के बारे में आसानी से बताया जा सकता है। आपके जीवन में खुशियां हैं कि नहीं, आप सुखी रहने वाला हैं कि नहीं और आपका विवाह कब होगा, ये सब चीजें हथेली के माध्यम से पता चल जाती हैं। इसके अलावा हथेली पर कुछ ऐसे निशान भी बनें होते हैं जो व्यक्ति के धनवान होने की तरफ इशारा भी करते हैं।

आज हम आपको कुछ ऐसे ही निशानों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनका हथेली पर होना शुभ माना गया है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की हथेली पर ये निशान होते हैं, वो लोग बेहद ही किस्मत वाले होते हैं और इन लोगों का भाग्य इनका साथ देता है।

हथेली पर ये निशान होना होता है बेहद ही शुभ

शंख का निशान

जिन लोगों की हथेली पर शंख जैसा निशान बना होता है, वो बेहद ही भाग्यशाली होते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हथेली में ये निशान होने का मतलब है कि व्यक्ति भाग्यशाली और धनवान होगा और उसके पास बेशुमार धन संपदा होगी। इसलिए जिन लोगों की हथेली पर शंख का निशान बनें वो लोग समझ लें कि उनका जीवन राजाओं की तरह होगा।

कमल का निशान

हथेली पर कमल का निशान होना भी शुभ माना जाता है। जिन लोगों की हथेली पर कमल का निशान होता है, उन लोगों के जीवन में धन कभी भी कम नहीं होता है। ऐसे लोग जिस कार्य में हाथ डालते हैं वो कार्य पूरा हो जाता है। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक कमल के निशान वाले लोग बिजनेस में काफी सफल होते हैं और उन्हें व्यापार में खूब तरक्की हासिल होती है।।

स्वस्तिक का निशान

अगर आपकी हथेली पर स्वस्तिक बना हो तो आप समझ लें कि आपकी किस्तम लाखों में एक है और आपको समाज में काफी मान-सम्मान मिलेगा। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथों पर स्वस्तिक का निशान होता है उन लोगों को कम मेहनत करनी पड़ती है और कम प्रयास में ही उन्हें सफलता मिल जाती है।

मछली का निशान

जिन व्यक्तियों की हथेली पर मछली का निशान बना होता है वो व्यक्ति धनवान और भाग्यशाली होते हैं। ऐसे लोगों को परिवार और समाज के लोगों का प्यार मिलता है और ये लोग काफी दयावान होते हैं। इन लोगों का जीवन सुखों से भरा होता है।

त्रिभुज या त्रिशुल

हथेली पर त्रिभुज और त्रिशुल का निशान होना भी सामुद्रिक शास्त्र में उत्तम माना गया है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथओं पर ये निशान बनता हैं वो काफी लकी होते हैं और ऐसे लोगों को उच्च पद मिलता है।

ऊपर बताए गए निशानों के अलावा हथेली पर क्रोस, कलश और कमंडल का निशान होना भी शुभ माना जाता है।

Back to top button
?>