राशिफल

Rashifal 7 June: इन 5 राशि के जातकों के लिए उत्तम रहेगा आज का दिन, सभी मनोकामनाएं होंगी पूर्ण

हम आपको रविवार 7 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 June 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले आज एक नई शुरुआत कर सकते हैं। आप के इच्छित कार्यों में सफलता एवं यश मिलेगा। साहित्य-कला के प्रति रुचि बढ़ेगी। व्यापार में साझेदारी से लाभ होगा। परोपकार और सामाजिक कार्यों में भाग लेने से समाज में सम्मान मिलेगा। परिजनों-मित्रों के सहयोग से सभी कार्य सफल होंगे। अत्यधिक व अनावश्यक खर्च से बचें। चिन्ता व अशांति का माहौल परेशान कर सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखें, सुनी-सुनाई बात पर विश्वास न करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

नौकरी पेशा लोगों को प्रोफेशनल लाइफ में आज अच्छे अवसर मिलेंगे। संतान पक्ष से कोई अच्छा समाचार आपको प्राप्त होगा जो प्रसन्न रखेगा। घर माहौल सकारात्मक रहेगा। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढक़र हिस्सा लेंगे। वाणी द्वारा आप सबके मन को जीत सकेंगे। आज कार्य की प्रबलता अधिक रहेगी। जीवन के प्रति आज आपकी सकारात्मक सोच कोई नई उपलब्धि दिला सकती है। लगनशीलता एवं परिश्रम से आप सफलता के शिखर तक पहुंच सकेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

सामाजिक रूतबा मिल सकता है। मित्रों से सहयोग मिल सकता है। बौद्धिक कार्य या साहित्य लेखन जैसी प्रवृत्तियों के लिए समय अनुकूल है। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। घर-परिवार या पड़ोस में कोई कठिन परिस्थिति बने तो सकारात्मक रहें। दाम्पत्य जीवन में सुख मिलेगा। सहयोगियों का विश्वास प्राप्त कर आप आने वाले दिनों में शुभ प्रगति कर पाएंगेI मानसिक तनाव के कारण स्वास्थ्य अस्थिर रह सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अपेक्षाकृत कार्यों में विलंब होगा। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। अपेक्षित सफलता नहीं मिलने से मन में व्यग्रता रहेगी। नराकात्मक विचारों से दूर रहें, अन्यथा बड़ा नुकसान होने की संभावना रहेगी। किसी अनजान व्यक्ति के बहकावे में न आएं। लेन-देन के कुछ मामलों में आप कंजूसी भी करेंगे। आपको नौकरी या काम-काज से जुड़े कई नए विकल्प मिल सकते हैं। जल्दबाज़ी में निर्णय लेने से आपको बचना चाहिए।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

व्यक्तिगत बातचीत और व्यवहार में भावनात्मक वातावरण की अनुभूति होगी। आज आपको धन निवेश से भी लाभ होगा। आपकी नौकरी के हालात में सुधार संभव है, किंतु स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां रह सकती है। शारीरिक और मानसिक रूप से थकान और अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। कुछ गतिविधियों में छोटी-छोटी बाधाएं आ सकती हैं। आप अपने रिश्ते को सुधारने का प्रयास करें। आज युवाओं को कारोबार और नौकरी की तलाश में सफलता मिलेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कोई नया काम करने के बारे में प्लानिंग कर सकते हैं। परिवार में कलह होने की संभावना रहेगी। इसलिए वाणी पर संयम रखें। नकारात्मक विचारों से मन में हताशा का भाव आ सकता है। आपके व्यवसाय में तथा आय में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पैसों को लेकर अनबन हो सकती है। पारिवारिक सदस्यों का व्यवहार एक पहेली बन सकता है। सामुदायिक और साझेदारी के कार्य सुचारू रूप से आगे बढ़ेंगे और आप अपने व्यक्तिगत शिखर पर होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज परिवार और आसपास के लोगों में आपकी अच्छी इमेज बनेगी। समाज में सराहना और सम्मान की प्राप्ति होगी। दोस्तों का साथ मिलेगा और उनके साथ समय बिताएंगे। धार्मिक कार्यों की रूझान तरफ रहेगा। परिचितों व स्नेहीजनों से झगड़े के स्थान पर अपनी ओर से शान्ति स्थापित करें। आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए दिन शुभ है। यदि आपने किसी को पैसे उधार दिए थे तो आज वापस मिल सकते है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

परिवार में एकजुटता रहेगी। दूसरों की बात सुनेंगे और उसके अनुसार व्यवहार भी करेंगे। वाणी पर संयम रखें और सोच समझकर बोलें, अन्यथा बेवजह के विवाद में पड़ सकते हैं। अनावश्यक खर्च करने से बचें। ऑफिस में आपके नये दोस्त भी बन सकते हैं। आज का दिन आप में से कुछ के लिए काफी विवादास्पद साबित हो सकता है। आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा। आज आपको धन निवेश से भी लाभ होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन धनु राशि वालों के लिए फलदायक रहने वाला है। उन्नति के योग बन रहे हैं। कार्यभार बढऩे से शारीरिक और मानसिक थकान का अनुभव कर सकते हैं। बेवजह विवाद की संभावना रहेगी। नये लोगो से मुलाकात होगी। राजनीति से जुड़े लोगों को नई जिम्मेदारी मिलेगी। आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगाI आय में वृद्धि संभव हैI आपके पास नए अधिग्रहण होंगे जो आपकी सामाजिक स्थिति में सुधार करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके विचारों में काल्पनिकता का समावेश हो सकता है, बेहतर होगा इसका इस्तेमाल आप रचनात्मक कार्यों में करें। आर्थिक लाभ व व्यवसाय में धन का आविर्भाव होगा। ईश्वर की कृपा से आपको खुशी और सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर पर भारी खर्च हो सकता है। मंदिर में कुछ दान करने से आर्थिक नुकसान से बचने में मदद मिल सकती है। सुख, आनन्द व रोग मुक्ति के योग बन रहे हैं। प्रतिष्ठित व्यक्तियों से सम्मान एवं लाभ प्राप्त होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कारोबार से संबंधित कुछ नई योजनाओं पर कार्य कर सकते है। अपने ज्ञान और बुद्धि से दूसरों का प्रभावित करेंगे। सफलता और सहयोग के अच्छे संकेत हैं। नई कोशिशों से सभी को आकर्षित करेंगे। करियर में बेहतर प्रस्ताव मिलने की उम्मीद है। उलझे हुए मामलों को सुलझाना आपके लिए आसान हाे सकता है। यदि आप अपना दृष्टिकोण बदल सकते है और ईमानदारी से काम कर सकते है तो आपकी रैंक और लोकप्रियता बढ़ जाएगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कुछ अनसुलझे सवाल आपके सामने आ सकते हैं। अपनी ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में इस्तेमाल करना फायदेमंद रहेगा। यदि आप कोई निवेश करना चाहते है, तो विशेषज्ञ मार्गदर्शन लेना उचित रहेगा। आप अपने दोस्तों की मदद से समस्याओं का हल पा सकते हैं। अपनी कार्यशैली से वरिष्ठ अधिकारियों और सहयोगियों को प्रभावित करेंगे। कड़ी मेहनत और रचनात्मक के साथ कार्यों को अंजाम देंगे। अपने ईष्टदेव को प्रणाम करें, आपको धन लाभ होंगे।

आपने Rashifal 7 June 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 June 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 June 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : भूलकर भी अधूरा न छोड़े ये 4 काम, वरना ज़िंदगी भर पड़ेगा पछताना

Back to top button