बॉलीवुड

अमिताभ और माधुरी किसी भी फिल्म में साथ नहीं आए नजर, वजह कर देगी हैरान

अमिताभ और माधुरी 'ओये मखना' गाने में साथ नजर आए थे लेकिन कभी कोई फिल्म साथ में नहीं की

बॉलीवुड में बहुत से कलाकार ऐसे हैं जिन्होंने पर्दे पर अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीत लिया, लेकिन वो कभी साथ नजर नहीं आए। इसमें सबसे पहले नाम आता है बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित का। अमिताभ और माधुरी ‘बड़े मियां छोटे मियां’ के गाने ‘ओये मखना’ में साथ नजर आए थे। ये गाना जबरदस्त हिट भी हुआ था, लेकिन फिर भी अमिताभ और माधुरी किसी भी फिल्म में साथ नजर नहीं आए। आपको बताते हैं कि आखिर बिना किसी विवाद के ये दो सुपरस्टार क्यों कभी साथ नजर नहीं आए।

ये थी दोनों के काम ना करने की वजह

दरअसल माधुरी ने अपना डेब्यू 80 के दशक में किया था।  शुरुआत में माधुरी की फिल्मों को दर्शकों का अच्छा रिसपॉन्स नहीं मिला। वहीं अमिताभ तब तक एक बड़े स्टार बन चुके थे। माधुरी अपने सफलता की राह ढूंढ रहीं थीं और वो इंतजार खत्म हुआ अनिल कपूर के साथ। अनिल के साथ माधुरी ने बेटा, तेजाब, हिफाजत, परिंदा जैसी कई बड़ी हिट फिल्में दे दी। दोनों की जोड़ी भी सुपरहिट हो गई और माधुरी बड़ी स्टार बन गई।

ऐसे में जब माधुरी का अमिताभ के साथ काम करने का मौका आया तो अनिल कपूर ने मना कर दिया। ऐसा कहा जाता है कि उन दिनों अनिल कपूर माधुरी को लेकर काफी पोजेसिव हो गए थे। एक तो वो माधुरी को पसंद भी करते थे और दूसरा पर्दे पर वो अपनी और माधुरी की जोड़ी को ही सबसे बेस्ट बने रहना देना चाहते थे। ऐसे में माधुरी ने भी अमिताभ के साथ कोई फिल्म नहीं की।

अनिल से भी दूर हो गईं थी माधुरी

हैरानी की बात ये है कि माधुरी के साथ ऐसा एक बार ही नहीं हुआ। अमिताभ के अलावा सनी देओल के साथ भी माधुरी की जोड़ी एक बार से ज्यादा नहीं जम पाई। माधुरी और सनी ने एक साथ फिल्म ‘त्रिदेव’ में काम किया था जो पर्दे पर काफी पसंद की गई थी। सनी और माधुरी की कमैस्ट्री भी काफी पसंद की गई, लेकिन ऐसा सिर्फ एक बार ही हो पाया। इसके पीछे का कारण भी अनिल कपूर ही थे। उन दिनों अनिल और सनी में नंबर वन बनने की होड़ थी और इस वजह से बोनी कपूर अपने भाई को हिट करवाने के लिए माधुरी के साथ ही उन्हें कास्ट करवाते थे।

ऐसा भी कहा जाता है कि इन सारी बातों से माधुरी काफी परेशान भी हो गई थीं और ये ही वजह थी कि उन्होंने अनिल से दूरी बनाना शुरु कर दिया था। दोनों ने साथ काम करना भी छोड़ दिया था। फिर सालों  बाद अनिल और माधुरी ने एक साथ फिल्म ‘टोटल धमाल’ में किया। हालांकि ‘बड़े मियां छोटे मियां’ फिल्म के बाद अमिताभ और माधुरी कभी साथ नजर नहीं आए। इस फिल्म में भी दोनो  महज एक गाने के लिए ही साथ आए थे । इसके अलावा केबीसी के एक सीजन में माधुरी अमिताभ की मेहमान बनकर आईं थी और लोगों को इनकी जुगलबंदी काफी पसंद आई थी।

करियर की बात करें तो अमिताभ बच्चन बिना ब्रेक के लगातार फिल्मों में बने हुए हैं। अमिताभ हाल ही में आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म ‘गुलाबो-सिताबो’ में नजर आने वाले हैं। इसके बाद वो रनबीर कपूर और आलिया के साथ ‘ब्रह्मास्त्र’ में नजर आएंगे। वहीं दूसरी तरफ माधुरी दीक्षित आखिर बार फिल्म ‘कलंक’ में नजर आईं थीं। हालांकि फिल्म पर्दे पर अच्छा बिजनेस नहीं कर पाई थी।

Back to top button