दिलचस्प

तार पर फंसा था बंदर का बच्चा, माँ ने जान पर खेल बचाया, Video कहोगे ‘माँ तुझे नमन’

माँ के प्यार की तुलना किसी से नहीं की जा सकती हैं. माँ को पूरी दुनियां में अपना बच्चा सबसे प्यारा होता हैं. अपने बच्चे की केयर और सुरक्षा के लिए एक माँ किसी भी हद तक जा सकती हैं. जब बच्चे की जान पर बन आए तो वो अपनी जान दाव पर लगा देती हैं. फिर वो माँ इंसान की हो या जानवर की, इन दोनों में कोई फर्क नहीं होता हैं. इस बात का एक ताज़ा उदाहरण इन दिनों एक वायरल विडियो में नजर आ रहा हैं.

तार पर फंसा बंदर का बच्चा

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक विडियो बहुत पसंद किया जा रहा हैं. इस विडियो में हम देख सकते हैं कि एक ऊँची बिल्डिंग की छत पर कुछ बंदर बैठे हैं. इनमें से एक छोटा बंदर छत से दूर तार पर फंस गया हैं. यह छोटा बंदर देखने में बहुत डरा हुआ लग रहा हैं. तार और मकान की छत की दूरी अधिक होने के कारण वह छलांग मारने की हिम्मत नहीं कर पा रहा हैं. यदि उससे चूक हो गई तो नीचे गिर मरने या घायल होने का खतरा भी रहता हैं.

अपने बच्चे की जान खतरे में देख बंदर की माँ से रहा नहीं जाता हैं. अपने लाल को बचाने के लिए वो भी बड़ा रिस्क लेती हैं और तार पर उछल कर आ जाती हैं. हालाँकि पहली कोशिश में माँ बच्चे को पकड़ने में कामयाब नहीं हो पाती हैं. ऐसे में वो दोबारा तार पर कूद जाती हैं. इसके बाद माँ बड़ी फुर्ती से बच्चे को पकड़ती और उसे लेकर वापस छत पर छलांग लगा लेती हैं. माँ का ये रेस्क्यू मिशन देख वहां मौजूद सभी लोग भी बड़े प्रभावित हो जाते हैं. अब यही विडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा हैं.

देखे विडियो

इस विडियो को ट्विटर पर इंडियन फ़ॉरेस्ट सर्विस (IFS) परवीन कासवान (Parveen Kaswan) ने शेयर किया हैं. इस विडियो को साझा करते हुए वे कैप्शन में लिखते हैं “माँ के द्वारा एक बचाव अभियान. आखिर ये फ़ैल कैसा होता.”


इस विडियो को देखने के बाद यह बात तो साबित हो जाती हैं कि एक बच्चे के लिए उसकी माँ सबसे बड़ा सुरक्षा कवच होती हैं. जब माँ की ममता जाग्रत होती हैं तो बड़े बड़े कारनामे देखने को मिलते हैं. सोशल मीडिया पर लोगो को माँ का ये रेस्क्यू ऑपरेशन बड़ा पसंद आ रहा हैं. जिसने भी ये विडियो देखा वो बंदर की तारीफ़ करे भी नहीं रह पाया.

वैसे आप लोगो को ये विडियो कैसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताए. साथ ही यह विडियो पसंद आया हो तो इसे शेयर करना ना भूले. गौरतलब हैं कि इसके पहले भी कई ऐसे विडियो वायरल हो चुके हैं जिसमे कोई जानवर अपने बच्चे को बचाने के लिए बहुत कुछ कर गुजरते हैं. इन दिनों लॉकडाउन की वजह से इंसानी आबादी रोड पर कम ही दिख रही हैं, इसलिए कई जगहों पर जानवरों की आवाजाही शहर में बढ़ गई हैं.

Back to top button