बॉलीवुड

पॉपुलर होने से पहले ऐसे दिखते थे ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के कलाकार, देखे दुर्लभ तस्वीरें

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ एक बेहद पॉपुलर शो हैं. ये एक ऐसा शो हैं जिसे पूरा परिवार साथ मिल देखना पसंद करता हैं. इस शो की लोकप्रियता इतनी हैं कि इसमें काम करने वाले सभी कलाकार फेमस हो गए हैं. ऐसे में आज हम आपको इस शो की स्टार कास्ट की बचपन और जवानी की दुर्लभ तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं. ये तब की फोटोज हैं जब इस शो के सितारें इतने फेमस नहीं थे.

भव्य गांधी (टप्पू)

भव्य गांधी ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में तिपेंद्र गढ़ा (टप्पू) का रोल प्ले करता था. भव्य ने ये किरदार कई सालों तक प्ले किया और फिर फ़रवरी 2017 में शो छोड़ दिया था. बाद में इस किरदार को राज अंदकत करने लगे.

दिशा वकानी (दया जेठालाल)

दिशा वकानी टीवी जगत की फेमस एक्ट्रेस हैं. वे सब टीवी पर प्रसारित ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में दया जेठालाल गढ़ा का रोल करती हैं. इस शो में वे दिलीप जोशी के अपोजिट दिखती हैं.

अमित भट्ट (चम्पक लाल गढ़ा)

47 वर्षीय अमित भट्ट शो के अंदर चम्पक लाल गढ़ा का किरदार निभाते हैं. वे शो में टप्पू को जेठा लाल की डांट से बचाते हैं. अमित भट्ट एक टेलेंटेड एक्टर हैं. वे थिएटर भी करते हैं. उनकी एक बीवी और दो बच्चे हैं.

कुश शाह (गोली)

‘तरह मेहता..’ में गोली का किरदार निभाने वाले कुश शाह ने अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी. शो का हिस्सा बनने के पहले वे कई नाटक, विज्ञापन और शॉर्ट फिल्म्स में काम कर चुके थे.

झील मेहता (सोनू)

झील मेहता ‘तारक मेहता..’ में सोनू का रोल करती थी. वे पढ़ाई पर फोकस करना चाहती थी इसलिए उन्होंने शो छोड़ दिया था. वर्तमान में सोनू काफी बड़ी और खूबसूरत भी हो गई हैं.

निधि भानुशाली (सोनू)

झील मेहता के शो छोड़ने के बाद अब निधि भानुशाली शो में सोनू का किरदार प्ले करती हैं. उन्होंने 2012 में झील मेहता को रिप्लेस किया था.

शैलेश लोढ़ा (तारक मेहता)

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ जुलाई 2008 से चल रहा हैं. तब से लेकर अब तक शो में तारक मेहता का किरदार शैलेश लोढ़ा ही निभा रहे हैं. एक्टर के अलावा शैलेश एक कॉमेडियन और राइटर भी हैं.

राज अंदकत (टप्पू)

भव्य गांधी के शो छोड़ने के बाद राज अंदकत ने उसे 2017 में रिप्लेस कर दिया था. अब वहीं ‘तारक मेहता..’ में सोनू का किरदार निभाते हैं. अंदकत इसके पहले ‘एक रिश्ता साझेदारी का’ शो में भी काम कर चुके हैं.

समय शाह (गोगी)

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो में गोगी (गुरुचरण सिंह) का रोल करने वाले समय शाह ने अपने करयर की शुरुआत चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में की थी. एक दिलचस्प फैक्ट ये हैं कि समय के पिता रोशन सोढ़ी का असली नाम गुरुचरण सिंह ही हैं.

श्याम पाठक (पोपटलाल)

श्याम पाठक एक फेमस टीवी कलाकार हैं. उन्हें असली फेम ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में पोपटलाल का किरदार निभा कर मिली. शो में पोपटलाल एक उम्रदराज कुंवारा पत्रकार हैं जो ‘तूफ़ान एक्सप्रेस’ नाम के न्यूज़ पेपर में क्राइम रिपोर्टर हैं.

उम्मीद करते हैं कि आपको यह दुर्लभ तस्वीरें पसंद आई होगी. वैसे इसमें आपकी सबसे फेवरेट कौन सी हैं?

Back to top button