बॉलीवुड

इस कारण पलभर में बिखर गई थी ऋतिक-सुजैन की शादी,सुजैन चाहकर भी नहीं भुला पाई ऋतिक की बेवफाई

लव मैरिज हो या अरेंज मैरिज दोनों ही मामलों में कई बार ऐसे हालात जरूर उत्पन्न हो जाते हैं जब व्यक्ति के मन में तलाक का ख्याल आता हैं. बस फर्क इतना होता हैं कि कुछ लोग हिम्मत कर तलाक ले लेते हैं और कुछ एडजस्ट कर लाइफ आगे बड़ा लेते हैं. जब तलाक होता हैं तो अच्छी खासी मैरिड लाइफ भी पलभर में तबाह हो जाती हैं. तलाक के पीछे अधिकतर एक ठोस वजह होती हैं. जिसमे पार्टनर का चीटिंग करना भी एक बड़ी वजह माना जाता हैं. अब ऋतिक रोशन और सुजैन खान के रिश्ते को ही ले लीजिए. एक जमाने में इन दोनों की जोड़ी बेहद पॉपुलर हुआ करती थी. लेकिन फिर जब इनका तलाक हुआ तो हर कोई हैरान रह गया. इसलिए इनकी गलतियों से भी आप बहुत कुछ सिख सकते हैं.

क्यों टुटा ऋतिक सुजैन का रिश्ता?

साल 2010 में ऋतिक एक बड़े बजट की फिल्म ‘काइट्स’ कर रहे थे. इस फिल्म में खूबसूरत हॉलीवुड एक्ट्रेस बारबरा मोरी भी थी. फिल्म में कई हॉट सिंस थे जिसे ऋतिक और बारबरा को करने थे. यह सींस बहुत अच्छे से फिल्माएं गए थे. इनमे ऋतिक और बारबरा के बीच की कैमेस्ट्री साफ़ नज़र आ रही थी. तब ये खबर भी उड़ी थी कि ऋतिक और बारबरा का लव अफेयर चल रहा हैं. कुछ रोपोर्ट्स के दावे की माने तो यही वजह थी कि सुजैन ने ऋतिक को तलाक देने का मन बना लिया था.

सुजैन चाहकर भी ऋतिक की बेवफाई भुला नहीं पा रही थी. हालाँकि इनके तलाक की असली वजह क्या थी ये तो यह कपल ही अच्छे से बता सकता हैं. अब सोचिए यदि यही सिचुएशन आपकी मैरिड लाइफ में भी आ जाए तो आप क्या करेंगे? आइए जानते हैं..

क्या मैं सही कर रहा हूँ?

मैरिड लाइफ में कई बार ऐसा जरूर होता हैं जब आप किसी व्यक्ति की तरफ आकर्षण महसूस करते हैं. ऐसे में अपना कंट्रोल खोने से पहले खुद से ये जरूर पूछे कि ‘क्या मैं चीटिंग कर सही कर रहा हूँ?’ यदि आप अपने पार्टनर से सच्चा प्यार करते हैं तो यक़ीनन चीटिंग का ख्याल दिमाग से निकल जाएगा.

इसका नतीजा क्या होगा?

कई बार उत्साह और जोश में हम गलतियाँ कर देते हैं और उसके परिणामों पर गौर नहीं करते हैं. इसलिए जब भी चीटिंग करने वाले हो तो पहले इसके नतीजों का आकलन अच्छे से कर ले. आपकी गलती सार्वजनिक होने के बाद बीवी, बच्चों, परिवार और समाज का क्या रिएक्शन होगा? इसके क्या क्या नुकसान हैं इसे अच्छे से समझ ले.

आपका पार्टनर चीट करे तो?

चीटिंग करने से पहले एक बार यह जरूर सोचे कि यदि आपका पार्टनर भी आपको चीट करे तो? इससे आपके दिल पर क्या गुजरेगी? आपका क्या रिएक्शन होगा? क्या आप उसे माफ़ कर देंगे? इन सवालों को पूछने के बाद आपके मन से चीटिंग का ख्याल निकल जाएगा.

समस्यां कहाँ हैं?

जब इंसान चीटिंग के बारे में सोचता हैं तो उसके पीछे भी कोई समस्यां होती हैं. आप उस समस्यां की जड़ को पकड़े. आपकी मैरिड लाइफ में क्या कमी हैं उसे दूर करे. क्या फिजिकल इंटिमेसी की कमी हैं? पार्टनर से अटेंशन नहीं मिल रहा? यदि समस्यां खोज लेने पर आप उसका समाधान कर ले तो चीटिंग की जरूरत ही नहीं पड़ेगी.

काउंसलिंग ले

यदि सब कुछ ट्राई करने के बाद भी आप चीटिंग करने से खुद को रोक नहीं पा रहे हैं तो एक्सपर्ट की सलाह ले. किसी मैरिज काउंसलर से जाकर मिले और उसे अपनी समस्यां बताए. वो आपकी मदद जरूर करेगा.

Back to top button