राशिफल

Rashifal 10 May: आज के दिन ये 5 राशि के जातक रहें संभलकर, कुछ अमंगल होने के बन रहे है योग, पढ़ें

हम आपको रविवार 10 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 May 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। आज बेचैन महसूस करेंगे और किसी तरह के विचारों में खोए रहेंगे। व्यवसाय में आपत्ति खडी़ हो सकती है। भाग्य का सहकार आज नहीं मिलेगा। परिवार की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए आपको कुछ कर दिखाने की जरूरत है। अपने नजदीकी लोगों के व्यवहार से आपको थोड़ी समस्या हो सकती है। परिवार के सदस्यों के बीच कुछ गलतफहमी हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। अनुपयोगी वस्तुओं और वस्त्रों को दान कर सकते हैं। जीवन साथी या पार्टनर के साथ विवाद हो सकता है। बिजनेस में परिवार की सहायता से सफलता मिल सकती है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। सामाजिक कार्यों में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। अपने मन और फायदे की बात कहने में जरा भी संकोच नहीं करेंगे। किसी महत्वपूर्ण मामले को अंतिम रूप देने के लिए अच्छा दिन है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

शारीरिक आलस्य एवं व्याकुलता बढ़ेगी। स्वास्थ्य कुछ नरम-गरम रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके सामने नई चुनौतियाँ आएंगी, खास तौर पर अगर आप कूटनीतिक तरीके से चीज़ों को नहीं इस्तेमाल करेंगे तो। निजी और व्यवसायी जीवन में संतुलन बनाने का प्रयास करें। उत्साह के साथ आपके काम पूरे हो जायेंगे।दूसरे लोगों का मूड समझकर काम करेंगे तो सफल होंगे। रोजाना के कामों में कुछ रुकावटें आएंगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कामकाज में धीरे-धीरे वापस गति आएगी। पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है और पुरानी यादें ताजा भी होगी। करियर में आगे बढ़ने के कुछ नए मौके मिल सकते हैं। भूमि-भवन और पुराने निवेश से लाभ होगा। किसी बात को लेकर चिंतित हैं तो उसे किसी से शेयर करें। इससे मन भी हल्का होगा। अपनी बिजनेस में आई परेशानियों से निपटना होगा। आपके साथी की सेहत आपके लिए एक गंभीर समस्या होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको मौज-मस्ती के साथ कुछ नया सीखने का भी मौका मिल सकता है। विरोधी आपके कार्यों को बाधित कर सकते हैं, सजगता से कार्य करें। अधिकारियों से संभलकर चलना होगा। परिवार में मन दुःख होने से घर का वातावरण दूषित होगा। धन का खर्च अधिक हो जाएगा। किसी करीबी जानकार से सावधान रहें नहीं तो आपको निराश होना पड़ सकता है। किसी व्यक्ति से थोड़ी बहस हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। सामाजिक मेलजोल में किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। जिससे आपके अच्छे गहरे संबंध बनेंगे। आज मेहनत की कुंजी से अपने भाग्य का ताला खुल सकता है। आज जटिल कार्य भी बहुत सरल तरीके से करने चाहिए। सामाजिक क्षेत्र में आप बहुत सक्रिय रहेंगे। भाई-बंधुओं एवं स्नेहीजनों से मेलजोल बढ़ेगा। आप किसी भी तरह का तनावपूर्ण मुद्दा खुद से न जोड़े।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी हर मनोकामना पूर्ण होने वाली है। आपको अपने प्रिय की याद सताएगी। आज परिवार को समय दें। सभी के साथ बैठ कर प्रफुल्लता का वातावरण बनेगा। अपने काम और प्राथमिकताओं पर ध्यान एकाग्र करें। कुछ पुराने रिश्ते यदि दूर जा रहे हैं तो निराश न हों, इसमें भी आपकी ही भलाई है। जरूरतमंद को वस्त्र दान करें, आपके घर में सुख-समृद्धि बढ़ेगी। क्रोध पर संयम बरतिएगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

परिवारजनों के साथ थोड़ा समय बिताने से रिश्तों में बहुत सुधार आएगा। नौकरी करने वाले लोगों को तरक्की मिलने के योग बन रहे हैं। कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके शत्रु परास्त होंगे। आपका साथी आप को सुखद आश्चर्य दे सकता है। मन की व्यग्रता आप के शारीरिक स्वास्थ्य पर कुप्रभाव न डाले इसका ध्यान रखिएगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। काम को रचनात्मकता के साथ करें। संतान को फीवर होने की आशंका है। नौकरी से जुड़ी खबर मिल सकती है। पारिवारिक संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। आपके मन से ग्लानि दूर होकर आनंद या प्रसन्नता छाई रहेगी। नौकरी ढूंढ रहे हैं तो सफलता मिलने के आसार हैं। लोन से जुड़े कामकाज पूरे होने की संभावना है। स्वास्थ्य आज बेहतरीन रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए अनुकूल है। आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना हैं। किसी के प्रति कुंठा या ईर्ष्या रखना आपको नुकसान पहुंचा सकता है। थोड़ा समय अपने लिए अवश्य निकालें और आने वाले जीवन की राह और लक्ष्य का निर्धारण करें। आज आप अपने लक्ष्यों को कुछ ज़्यादा ही ऊँचा तय कर सकते हैं। रोजमर्रा के कामों में फायदा और सफलता दोनों मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके करियर को नई दिशा मिल सकती है। माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। स्वजनों पर आपत्तिजनक प्रसंग आ सकता हैं। दिमाग में कई नए क्रिएटिव आईडिया आएंगे, जिससे आपको लाभ होगा। पैसों से जुड़ा कोई बड़ा फायदा भी हो सकता है। कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति आपकी खासियत को पहचान सकता है, जिनसे आगे आपको मदद मिलती रहेगी। परिवार में हंसी-खुशी और खुशहाली का वातावरण रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज परिवार में आनंद-उत्साह का वातावरण रहेगा। गृहस्थ जीवन में मेल-जोल रहेगा। परिस्थितियां आपके फेवर में होगी। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां जो ठीक नहीं हो रही है, उनको गंभीरता से लें। पेट के निचले भाग में दर्द होने की आशंका है। आप बहुत ही सुस्त महसूस कर सकते हैं। आपकी किस्मत आपको वितीय लाभ पंहुचा सकती है। मध्याहन के बाद मन चिंताग्रस्त रहेगा। संवेदनशीलता की मात्रा बढेगी।

आपने Rashifal 10 May 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 May 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 May 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : भाग्य चमकाना हो या ढेर सारा पैसा कामना, कपूर के ये 6 उपाय आप का आएगा हमेशा काम

Back to top button