अध्यात्म

भाग्य चमकाना हो या ढेर सारा पैसा कामना, कपूर के ये 6 उपाय आप का आएगा हमेशा काम

हिंदू धर्म में जब भी कोई पूजा पाठ होती हैं तो कपूर का इस्तेमाल जरूर किया जाता हैं. ये हमारी हिंदू परंपरा में एक धर्मित महत्व भी रखता हैं. धार्मिक लाभ के अतिरिक्त कपूर स्वास्थ्य के लिए भी लाभकारी माना जाता हैं. चमत्कार, टोटको और उपायों में भी कपूर का इस्तेमाल बहुत देखने को मिलता हैं. कपूर के कुछ उपाय तो आपको धनवान बनाने की क्षमता भी रखते हैं. यदि आपके घर धन से संबंधित कोई समस्या हैं तो आप कपूर के इन उपायों को आजमा सकते हैं.

अक्षय पुण्य की प्राप्ति

जब भी देवी देवताओं की सुबह – शाम आरती करे तो उसमे कपूर का इस्तेमाल अवश्य करे. शास्त्रों के अनुसार ऐसा करने से देवी देवताओं का विशेष पुण्य मिलता हैं. इसे अक्षय पुण्य की प्राप्ति भी कहा जाता हैं. इससे आपको बहुत लाभ होगा.

कालसर्प दोष दूर करे

कपूर के उपाय से आप पितृ दोष और कालसर्प दोष से भी छुटकारा पा सकते हैं. इसके लिए आप कपूर को घी में भिगो दे और सुबह, शाम एवं रात को जलाएं. इसके अतिरिक घर के शौचालय और बाथरूम में भी दो दो टिकिया रखने से घर का वास्तु दोष दूर हो जाता हैं. कपूर पॉजिटिव उर्जा फैलाता हैं. घर के शौच और बाथरूम में सबसे अधिक नेगेटिव उर्जा होती हैं. यह नकारात्मक उर्जा आपके धन अर्जित करने में भी बाधा उत्पन्न करती हैं. इसलिए कपूर इस स्थिति में लाभकारी सिद्ध होता हैं.

दुर्घटनाओं से बचाए

आकस्मिक दुर्घटना या हादसा की वजह शनि और केतु होते हैं. यदि आप इस तरह के हादसों से बचना चाहते हैं तो रात में हनुमान चालीसा पढ़ने के बाद कपूर की आरती करे. इससे आप दुर्घटना से बच जाएंगे. इसके अलावा रात्रि में सोने के पूर्व कपूर जलाना भी फायदेमंद होता हैं.

वास्तु दोष भी ख़त्म होता हैं

धन की हानि होने का सबसे बड़ा कारण घर में वास्तु दोष का होना होता हैं. आपके घर के जिस हिस्से में वास्तु दोष हैं वहां कपूर की दो टिकिया जला देने से वास्तु दोष समाप्त हो जाता हैं. इसके साथ ही धन आगमन के कई मार्ग भी खुल जाते हैं.

भाग्य प्रबल करना

धन कमाने में मेहनत और हुनर के साथ भाग्य का साथ होना भी जरूरी होता हैं. इसके अलावा ये भाग्य और भी कई कामो में काम आता हैं. कपूर से भाग्य में वृद्धि करना हैं तो पानी में कपूर के तेल की कुछ बुँदे डाल नहा ले. इससे आप ना सिर्फ तरोताजा महसूस करेंगे बल्कि आपका भाग्य भी आपके साथ रहेगा. इसके अतिरिक्त यदि आप पानी में चमेली के तेल की कुछ बुँदे डाल नहाते हैं तो राहू, केतु और शनि दोष भी ख़त्म हो जाएगा. आपको यह उपाय सिर्फ शनिवार के दिन ही करना चाहिए.

समृद्धि के लिए

यदि आप बहुत सारे धन की चाह रखते हैं तो रोजाना रात को अपने किचन में चांदी की कटोरी में कपूर जला दे. यह उपाय करने से आपको धन की कभी कोई कमी नहीं होगी.

आशा हैं कि आपको यह उपाय पसंद आए होंगे. आप इन्हें दूसरों के साथ शेयर कर इस जानकारी को और भी फैला सकते हैं.

Back to top button