रिलेशनशिप्स

पति उम्र में ज्यादा बड़ा हो तो पत्नी को मिलते हैं ये 6 फायदें, सब हैं एक से बढ़ कर एक

वैसे तो प्यार और शादी में उम्र कभी नहीं देखी जाती हैं लेकिन एक बड़ी उम्र के पति और छोटी उम्र की पत्नी का होना आपके रिश्ते के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता हैं. इस तरह का कॉम्बिनेशन एक अच्छी शादीशुदा लाइफ की निशानी भी होता हैं. आइए इसे विस्तार से जानते हैं कि ऐसा कैसे संभव होता हैं.

मैच्योरीटी और कम झगड़ा

बड़ी उम्र के पुरुष छोटी उम्र के लड़को की तुलना में बहुत ज्यादा मैच्योर यानी समझदार होते हैं. वे अपने लाइफ पार्टनर की हर पसंद और नापसंद को अच्छे से समझते हैं. उनके अंदर छोटी छोटी बातों को लेकर जल्दी गुस्सा नहीं आता हैं. इस चीज से उनके अपने पार्टनर से लड़ाई झगड़ा होने के चांस भी बेहद कम हो जाते हैं. इसके साथ ही इस तरह के रिश्तों में गलतफहमियां भी ना के बराबर होती है. इस तरह ये रिश्ता बेहद मजबूत बन जाता हैं.

इनसिक्यॉरिटी नहीं होती हैं

कम उम्र के नौजवानों में अक्सर अपनी पहचान या लड़की को लेकर एक इनसिक्यॉरिटी रहती हैं. उन्हें हमेशा ये लगता रहता हैं कि उनकी बीवी हाथ से निकल जाएगी. वे उसे ज्यादा कंट्रोल में रखते हैं. वहीं यदि बीवी उनसे ज्यादा कमाई कर ले तो भी उन्हें ये रास नही आता हैं. वे अपने रिश्ते को मजबूती से बांधकर नहीं रख पाते हैं. हालाँकि बड़ी उम्र के पुरुषों के साथ ये समस्यां नहीं आती हैं. वे पहले से इस चीज को लेकर काफी समझदार होते हैं.

शक्ल सूरत नहीं देखते

बड़ी उम्र के पुरुष अपने पार्टनर की शक्ल सूरत से नहीं बल्कि उसकी सीरत से प्यार करते हैं. कम उम्र के लड़के अक्सर लड़कियों की खूबसूरती से आकर्षित होकर शादी का निर्णय ले लेते हैं जबकि बड़ी उम्र के पुरुष सुंदरता की बजाए लड़की का दिल और व्यवहार देखते हैं. इस तरह उनका रिश्ता भी छोटी उम्र के लड़कों की तुलना में ज्यादा चलता हैं.

पैसो का मैनेजमेंट

घर की आर्थिक स्थिति को कैसे स्थिर रखना हैं ये बात बड़ी उम्र के पति ज्यादा अच्छे से समझते हैं. वे आमतौर पर खर्चीले नेचर वाले नहीं होते हैं. उन्हें पैसो की वेल्यु पता होती हैं. वे पैसो का मैनेजमेंट अच्छे से कर पाते हैं. वहीं छोटी उम्र के लड़के शोबाजी या फिजूल खर्ची के चलते घर की आर्थिक स्थिति बिगाड़ देते हैं.

स्पष्टता

बड़ी उम्र के पुरुषों में अपनी शादी और लाइफ पार्टनर को लेकर एक स्पष्टता होती हैं. उन्हें पता होता हैं कि वे अपनी बीवी, शादी और लाइफ से क्या चाहते हैं. वहीं छोटी उम्र के लड़कों का मन बार बार भटकता रहता हैं. उनके मन में एक क्लियर विजन नहीं होता हैं जो आगे चलकर रिश्ता कमजोर बना देता हैं.

मान सम्मान

उम्र में फासला होने पर पति और पत्नी दोनों ही एक दुसरे को मान सम्मान देते हैं. पुरुष उम्र में बड़ा होने के नाते अपनी बीवी को बच्चा समझ उसकी गलतियाँ माफ़ कर देता हैं. वहीं पत्नी अपने पति को उम्र में बड़ा होने के कारण मान सम्मान देती हैं. जबकि लड़का लड़की की उम्र सामान हो तो उनके बीच इगो प्रॉब्लम भी आ सकती हैं. उनमे एक दुसरे की इज्जत और विचारों का सम्मान नहीं देखने को मिलता हैं.

Back to top button