बॉलीवुड

कभी सड़क किनारे लिट्टी-चोखा बेचकर किया गुज़ारा, लेकिन आज करोड़ों का मालिक है ये भोजपुरी सुपरस्टार

अक्सर हम सभी बॉलीवुड सितारों की फिल्मों और उनकी कामयाबी पर बात करते हैं लेकिन भोजपुरी सिनेमा की लोकप्रियता भी कुछ कम नहीं है। भोजपुरी सिनेमा के कई सुपरस्टार्स हैं जिन्हें देशभर में लोग पसंद करते हैं और उनकी फिल्मों को देखे ना देखे लेकिन उनके गानों पर थिरकते जरूर हैं। उन्हीं में एक हैं खेसारी लाल यादव जो भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार हैं जिन्होंने करियर की शुरुआत गायकी से की थी लेकिन अब वे एक्टर और प्रोड्यूसर भी हैं। खेसारी लाल यादव कभी फुटपाथ पर लिट्टी-चोखा का ठेला लगाते थे लेकिन आज उनके पास करोड़ों की प्रॉपर्टी है और ये कैसे हुई चलिए बताते हैं..

इस तरह खेसारी लाल बने करोड़पति

भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार और सिंगर खेसारी लाल यादव आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। 6 मार्च, 1986 को बिहार में जन्में खेसारी लाल यादव ने हाल ही में अपना 34वां जन्मदिन मनाया है और इस दौरान वे अपने परिवार के साथ इस खास दिन को मनाते नजर आए। खेसारी लाल ने आज जो मुकाम हासिल किया है उसे कमाने के लिए उन्होने बहुत संघर्ष किया है और काफी मेहनत के बाद उन्हें इसका फल मिला। खेसारी लाल के संघर्ष का अंदाजा आप इस तरह लगा सकते हैं कि उन्होने दूध बांटने से लेकर लिट्टी-चोखा के ठेले लगाने तक हर छोटे-बड़े काम किए हैं जो शायद ही वे कभी भूल पाएं।

खेसारी लाल में खास बात ये है कि वे ये सब काम करने के साथ ही कई जगह जागरण में गाने और डांस करने भी जाते थे जिससे उनकी आमदनी हो जाती थी। मगर एक्टिंग का कीड़ा उनके अंदर बचपन से ही था और ये बात खुद खेसारी लाल ने बताई। बिहार के सिवान जिले में जन्में खेसारी ने गायकी से अपनी पहचा बनाई और हाल ही में वे बिग बॉस के घऱ में भी नजर आए लेकिन कुछ समय बाद वे खुद बाहर हो गए थे।

खेसारी लाल ने अपने करियर की शुरुआत साल 2012 में आई फिल्म साजन चले ससुराल से की थी। इस फिल्म के लिए खेसारी लाल को मात्र 11 हजार रुपये मिले थे लेकिन आज की तारिख में वे भोजपुरी सिनेमा के हाईपेड एक्टर्स में एक हैं। खेसारी लाल ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वे एक्टिंग और सिंगिंग करने से पहले दिल्ली में लिट्टी-चोखा की दुकान लगाते थे और इसमें उनकी पत्नी मदद करती थी। इनकी पत्नी का नाम चंदा है और खेसारी उनसे बेहद प्यार करते हैं क्योंकि उनके बुरे दिनों में उनकी पत्नी ने उनका काफी साथ दिया।

इसके बारे में वो कई बार सार्वजनिक मंच पर बता चुके हैं कि उनकी पत्नी ना होती तो वो यहां नहीं होते और वे उनसे बहुत प्यार करते हैं। खेसारी लाल के दो बच्चे भी हैं। एक इंटरव्यू के दौरान खेसारी लाल ने बताया था कि जब शादी होनी थी तब उनके पास पैसे नहीं थे और इसके लिए उनके ससुर ने अपनी भैंस बेची थी। हालांकि चंदा से शादी करने के बाद खेसारी लाल की किस्मत ही पलट गई और आज खेसारी के पास सबकुछ है।

Back to top button