बॉलीवुड

इन 8 अभिनेत्रियों ने साबित किया ‘शादी के बाद महिलाओं का करियर ख़त्म नहीं होता हैं’

अक्सर ये कहा जाता हैं कि शादी के बाद महिलाओं का करियर समाप्त हो जाता हैं. ये बात पूरी तरह से सही नहीं हैं. कुछ महिलाएं ऐसी भी होती हैं जो शादी के बाद अपना करियर ना सिर्फ शुरू करती हैं बल्कि उसमें सफलता भी प्राप्त करती हैं. बॉलीवुड में भी कुछ ऐसी अभिनेत्रियाँ हैं जो फिल्मों में आने से पहले ही शादीशुदा थी. ऐसे में इन एक्ट्रेस ने मैरिड होने के बावजूद बॉलीवुड में अपना नाम और पैसा दोनों कमाया हैं.

मल्लिका शेरावत

मल्लिका शेरावत का असली नाम रीना लाम्बा हैं. मल्लिका की शादी जेट एयरवेज के एक्स पायलट करण सिंह गिल से हुई थी. शादी के कुछ समय बाद ही मल्लिका ने पति से तलाक ले लिया था. इसकी वजह ये थी कि वे फिल्मों में आना चाहती थी लेकिन ससुराल वाले इसके खिलाफ थे. ‘जीना सिर्फ मेरे लिए’ मल्लिका की डेब्यू फिल्म थी लेकिन उन्हें असली लोकप्रियता ‘मर्डर’ फिल्म से मिली थी.

माही गिल

माही गिल का असली नाम रिम्पी कौर हैं. माही की शादी काफी जल्दी हो गई थी. बाद में उन्होंने तलाक लिया और 2003 में ‘हजारों ख्वाहिशें ऐसी’ से बॉलीवुड डेब्यू किया. हालाँकि उन्हें असली पहचान अनुराग कश्यप की ‘देव डी’ से मिली थी.

सनी लियॉन

 

सनी भी बॉलीवुड में डेब्यू के पहले शादीशुदा थी. डेनियल वेबर के साथ सनी की शादी 2011 में हुई थी जबकि पूजा भट्ट की ‘जिस्म 2’ सनी ने 2012 में साइन की थी.

डिंपल कपाड़िया

डिंपल ने 1973 में बॉबी फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात राजेश खन्ना से हुई थी. तब दोनों में प्यार हुआ और शादी भी हो गई थी. बॉबी फिल्म इस शादी के बाद ही रिलीज हुई थी. शादी के बाद डिंपल ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था, हालाँकि तलाक होते ही उन्होंने दोबारा अपने करियर की शुरुआत की थी.

मौसमी चटर्जी

मौसमी चटर्जी अपने जमाने की बेहतरीन अदाकारा थी. उन्होंने अपने करियर में शशि कपूर, राजेश खन्ना, संजीव कुमार और जितेंद्र जैसे दिग्गज अभिनेताओं साथ काम किया था. जब वे बॉलीवुड में एंटर हुई थी तो पहले से शादीशुदा थी. उनके पति का नाम जयंत मुखर्जी हैं.

चित्रांगदा सिंह

चित्रांगदा ने 2003 में ‘हजारों ख्वाहिशें ऐसी’ फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की थी, जबकि 2001 में उनकी शादी गोल्फर ज्योति सिंह रंधवा से हुई थी. चित्रांगदा ने बॉलीवुड में कम रोल किये हैं लेकिन उनकी एक्टिंग की हमेशा तारीफ़ हुई हैं.

राखी गुलज़ार

राखी अपने ज़माने की बहुत फेमस अभिनेत्री हुआ करती थी. आपको जान हैरत होगी कि राखी भी फिल्मों में आने से पहले शादीशुदा थी. उन्होंने 1963 में डायरेक्टर अजोय बिस्वास से शादी रचाई थी. हालाँकि इनकी शादी एक साल से पहले ही टूट गई थी. ऐसे में राखी ने बॉलीवुड में करियर बना लेने की ठानी थी.

अदिति राव हैदरी

अदिति ने 2008 में ‘ Delhi 6’ फिल्म से डेब्यू किया था. इसके अलावा वे रॉकस्टार और पद्मावत जैसी फिल्मों में काम भी कर चुकी हैं. अदिति की शादी 2006 में सत्यदीप मिश्रा से हुई थी. ये शादी एक साल के अंदर ही टूट गई थी.

आपकी इनमें से फेवरेट एक्ट्रेस कौन है हमें कमेंट कर जरूर बताए.

Back to top button