राजनीति

पीएम मोदी के साथ की तस्वीर शेयर कर इवांका ने याद किये पुराने दिन, पूरा किया वादा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी दो दिन की भारत यात्रा पर सोमवार के दिन अहमदाबाद पहुँचने वाले है. अमेरिकी राष्ट्रपति के भारत के इस दौरे में उनकी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर भी साथ होंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनका एक बहुत बड़ा प्रतिनिधिमंडल भी भारत के दौरे पर उनके साथ आएगा, और द्विपक्षीय वार्ता में हिस्सा लेगा. अमेरिकी राष्ट्रपति सोमवार के दिन अहमदाबाद पहुंचेंगे. अहमदाबाद पहुँचने के बाद वो आगरा जाएंगे और फिर आगरा से वो देर शाम दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

डोनाल्ड ट्रंप के इस दौरे को लेकर तीनों ही राज्यों में बड़े ज़ोर शोर से स्वागत की तैयारियां चल रही हैं. ये तैयारियां अपने अंतिम चरण में है. ऐसे में भारत के दौरे पर आने से सिर्फ एक दिन पहले डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया के ट्वीटर अकाउंट पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ की अपनी बहुत सी तस्वीरें शेयर कीं. ट्विटर पर इन तस्वीरों को शेयर करते हुए डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ने अपनी प्रसन्नता का इज़हार करते हुए कैप्शन में लिखा, “हैदराबाद में ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट में नरेंद्र मोदी के साथ शामिल होने के दो साल बाद मैं फिर से भारत आ रही हूं.”


इवांका ने आगे लिखा कि “दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतंत्र के बीच दोस्ती का जश्न, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप के साथ भारत आने पर सम्मानित हूं.” हम आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप इससे पहले साल 2017 में भारत के दौरे पर आई थीं. उस वक़्त इवांका हैदराबाद होने वाले ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट में हिस्सा लेने के लिए भारत आई थीं. वैसे इस बार इवांका पहली बार अपने पिता और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ इंडिया के दौरे पर आने वाली हैं.

वहीं, इस बार पहली बार इवांका के पति जेरेड भी उनके साथ भारत के दौरे पर आ रहे हैं. ऐसा पहली बार हो रहा है की पूरा ट्रंप परिवार एक साथ किसी देश के आधिकारिक दौरे पर आ रहा है. भारत के इस दौरे को लेकर डोनाल्ड ट्रंप भी बहुत उत्साहित नज़र आ रहे हैं. गौरतलब है कि आज अहमदाबाद पर ना केवल हिंदुस्तान की बल्कि पूरी दुनिया की नज़रे टिकी हुई है. ऐसा इसलिए क्योंकि आज अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद आने वाले है.

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में एक लाख से अधिक लोगों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ट्रंप लोगों को सम्बोधित करेंगे. मोदी-ट्रंप की दोस्ती की ये नयी मिसाल दुनिया को बदलने के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज सुबह 11:40 बजे भारत पहुँचने वाले है. डोनाल्ड का प्लेन सोमवार के दिन गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरेगा. अहमदाबाद में लोगों को सम्बोधित करने के बाद डोनाल्ड सोमवार शाम को वो आगरा पहुंचेंगे. भारत में डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर सभी तैयारियां अपने अंतिम चरण में हैं. अहमदाबाद में डोनाल्ड दौर से जुडी सुरक्षा का जायजा करने के लिए खुद गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे. वहीं, आगरा में भी डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा को लेकर बहुत ही जबरदस्त इंतजाम किया गया है.

Show More

Related Articles

Back to top button