बॉलीवुड

प्रेगनेंसी में भी इन हसीनाओं ने नहीं छोड़ा काम, ये अभिनेत्री तो ऐसी हालत में भी करती थी डांस

हिंदी फिल्म जगत में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर देश विदेश में अपनी एक अलग पहचान बनायी है. इन एक्ट्रेसेज ने कभी भी अपने काम से कॉम्प्रोमाइज़ नहीं किया फिर चाहे सिचुएशन कैसी भी रही हो. कुछ अभिनेत्रियों ने शादी करने के बाद फिल्मो में अभिनय करना छोड़ दिया तो कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जिन्होंने प्रेग्नेंट होने के बावजूद फिल्मों में शूटिंग करने से मना नहीं किया. आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बॉलीवुड की ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने काम के प्रति इतनी डैडिकेटेड हैं की इन्होने प्रेगनेंसी के दौरान भी शूटिंग करने से परहेज नहीं किया. आइए जानते हैं कौन सी हैं ये अभिनेत्रियां…..

जूही चावला-

सबसे पहले हम आपको बताते है जूही चावला के बारे में….जूही चावला ने साल 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता के साथ शादी कर ली थी. शादी करने के बाद भी उन्होंने फिल्मो में एक्टिंग करना नहीं छोड़ा. आज के समय में जूही दो बच्चों की मां हैं. अपनी प्रेगनेंसी के दौरान भी इन्होने शूटिंग करने से मना नहीं किया. जब जूही पहली बार माँ बनने वाली थी तब उनके पास अमेरिका से स्टेज शो का ऑफर आया था. जिससे जूही ने इंकार नहीं किया और दूसरी बार फिल्म ‘झंकार बीट्स’ में काम करते वक़्त भी जूही गर्भवती थीं.

माधुरी दीक्षित-

90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने अपने फ़िल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मे दी हैं. इन्होने ‘हम आपके हैं कौन, ‘साजन’ जैसी यादगार फिल्मों में काम किया है. साल 1999 में माधुरी दीक्षित ने डा.श्रीराम नेने के साथ शादी कर ली थी. श्रीराम के साथ शादी करने के बाद माधुरी कुछ दिनों तक लंदन में ही रहीं. हम बता दें कि माधुरी भी उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने कभी भी अपने काम के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं किया. जब माधुरी दीक्षित फिल्म ‘देवदास’ की शूटिंग कर रही थी तब वो गर्भवती थी. प्रेगनेंसी के दौरान ही माधुरी ने फिल्म में सॉन्ग ‘मार डाला’ में ज़बरदस्त डांस किया था.

जया बच्चन-

इस लिस्ट में अगला नाम अपने समय की मशहूर एक्ट्रेस जया बच्चन का है. हम आपको बता दें कि जब फिल्म ‘शोले’ की शूटिंग चल रही थी उससे पहले ही जया और अमिताभ शादी हो चुकी थी. शोले फिल्म की शूटिंग के दौरान जया प्रग्नेंट थीं. फिल्म के रिलीज होने के बाद इनकी बेटी श्वेता का जन्म हुआ था.

श्रीदेवी-

श्रीदेवी अपने समय की बहुत मशहूर अभिनेत्री रह चुकी है. इन्होने अपने फ़िल्मी करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्मो में काम किया है. जब साल 1997 में फिल्म ‘जुदाई’ की शूटिंग चल रही थी उस वक़्त श्रीदेवी प्रेग्नेंट थीं. उस समय श्रीदेवी अपनी बड़ी बेटी जान्हवी कपूर को जन्म देने वाली थीं. जुदाई फिल्म के प्रोड्यूसर श्रीदेवी के पति बोनी कपूर ही थे. श्रीदेवी और बोनी कपूर ने साल 1996 में शादी की थी और साल 1997 में श्रीदेवी की बड़ी बेटी जान्हवी का जन्म हुआ था.

Back to top button