बॉलीवुड

बॉलीवुड में कई हाथ पैर मारे लेकिन फिर भी फ्लॉप होकर घर बैठ गए ये 7 सितारें, इन पर आती है दया

बॉलीवुड में एक सफल करियर बनाना हर किसी के बस की बात नहीं होती हैं. भले ही आपके फिल्म इंडस्ट्री में ढेरो कनेक्शन हो लेकिन यदि आपका टेलेंट फीका पड़ जाए या दर्शक आपको रिजेक्ट कर दे तो आप फ्लॉप एक्टर की गिनती में आ जाते हैं. ऐसा ही कुछ इन सितारों के साथ हुआ जो कई बार फिल्म में आए लेकिन पिट कर वापस चले गए.

तुषार कपूर

तुषार कपूर के पापा जितेंद्र बॉलीवुड के सुपरस्टार थे. तुषार की बहन एकता का टीवी और फिल्म प्रोडक्शन हाउस हैं. हालाँकि इसके बावजूद तुषार का बॉलीवुड में कोई ख़ास करियर नहीं बन पाया. उन्होंने अपने करियर में हर तरह की फिल्म ट्राई की लेकिन फिर भी कोई फायदा नहीं हुआ. जैसा खाकी में एक्शन दिखाया, शूटआउट एट लोखंडवाला में विलेन बने, मुझे कुछ कहना हैं में रोमांस किया और क्या कूल हैं हम एवं गोलमाल में कॉमेडी की. हालाँकि उनकी मेहनत फिर भी रंग नहीं लाई और अब उनकी गिनती फ्लॉप अभिनेताओं में ही होती हैं.

दिया मिर्जा

दिया मिर्जा का फ़िल्मी करियर भी कुछ ख़ास नहीं रहा हैं. ‘रहना हैं तेरे दिल में’ फिल्म के बाद दर्शकों को उनकी कोई भी फिल्म कुछ ख़ास पसंद नहीं आई. वैसे कुछ समय पहले ‘संजू’ फिल्म में उनके अभिनय को सराहा गया था. हालाँकि फिर भी दिया का करियर बाकी अभिनेत्रियों की तुलना में काफी पीछे हैं.

उदय चोपड़ा

मोहब्बतें और धूम के अलावा लोग उदय को और किसी भी फिल्म के लिए नहीं जानते हैं. उदय के पिता यश चोपड़ा बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर और प्रोड्यूसर थे. आज भी यशराज फिल्म्स बॉलीवुड में कई हिट फ़िल्में देती हैं. हालाँकि उदय को इसका कोई फायदा नहीं मिल पा रहा हैं. वे अभी भी फ्लॉप एक्टर हैं.

हिमेश रेशमिया

इस बात में कोई शक नहीं कि हिमेश एक बहुत ही अच्छे गायक और संगीतकार हैं. हालाँकि ये बात भी सत्य हैं कि वे अभिनय करते हुए ज़रा भी नहीं अच्छे लगते हैं. हिमेश के पास जब से भर भर के पैसा आया हैं वो खुद अपनी फिल्म प्रोड्यूस कर उसमे हीरो बन जाते हैं. हालाँकि उनकी अभी तक हर फिल्म फ्लॉप ही हुई हैं.

हंसिका मोटवानी

‘शाका लाका बूम बूम’ सीरियल और ‘कोई मिल गया’ फिल्म में चाइल्ड आर्टिस्ट बन फेमस हुई हंसिका मोटवानी का करियर उनकी जवानी के दिनों में कोई ख़ास नहीं चल रहा हैं. वे ‘आप का सुरूर’ फिल्म में हिमेश रेशमिया के साथ नजर भी आई थी. हालाँकि अभी तक वे एक सफल अभिनेत्री नहीं बन पाई हैं.

अमीषा पटेल

किसने सोचा था कि ‘कहो ना प्यार है’ और ‘ग़दर’ जैसी हिट फिल्म देने वाली वाली एक्ट्रेस अमीषा भविष्य में काम को तरेसेगी और ए फ्लॉप हिरोइन मात्र बनकर रह जाएगी. इसलिए कहते हैं समय का कोई भरोसा नहीं होता हैं. आज आप आसमान पर हैं तो कल जमीन पर आ सकते हैं.

इमरान खान

अमीर खान के भतीजे इमरान खान ने भी बॉलीवुड में गिनी चुनी हिट फिल्म दी हैं. ‘जाने तू या जाने ना’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले इमरान खान की मेरे ब्रदर की दुल्हन और डेल्ही बेली के अलावा कोई भी फिल्म कुछ ख़ास नहीं चली. आज उनके पास भी कोई काम नहीं हैं.

Back to top button