बॉलीवुड

आर्मी ऑफिसर बनकर देश की सेवा करना चाहती थी कंगना शर्मा, मगर किस्तम में लिखा था कुछ और…

भारतीय आर्मी दुनिया की शक्तिशाली सेनाओं में एक है और सेना के जवानों ने अपने कामों से हमेशा देश का मान-सम्मान बढ़ाया है। हर किसी के दिल में भारतीय सेना के लिए एक खास जगह बनी है और फिल्मी दुनिया में भी आर्मी पर कई सारी फिल्में बनी हैं। कई फिल्मी सितारे सोशल मीडिया पर भारतीय आर्मी की प्रशंसा करते नजर आती है और यही वजह है कि देश में जवानों के लिए लोग दुआ करते हैं और उनके शहीद होने पर सभी दुखी होते हैं। कुछ ऐसा ही जज्बा लेकर बड़ी हुई एक एक्ट्रेस जो आर्मी ऑफिसर बनकर देश की सेवा करना चाहती थी मगर किस्मत में उनके कुछ और लिखा और वे एक्ट्रेस बनकर लाखों दिलों पर राज कर रही हैं।

आर्मी ऑफिसर बनना चाहती थीं कंगना शर्मा

बॉलीवुड एक्टर नाना पाटेकर भी कभी आर्मी में थे लेकिन बाद में वे एक्टर बन गए और लोगों के दिलों पर अपने अलग तरह के अभिनय से खूब राज भी किया। हम जिस एक्ट्रेस की बात करने जा रहे हैं उनका नाम कंगना शर्मा है और वे कभी आर्मी में भर्ती होना चाहती थीं लेकिन किस्मत में उनके वो नहीं था और वे एक्ट्रेस बन गईं। फिल्म ग्रेट ग्रैंड मस्ती से अपनी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस कंगना का जन्म हरियाणा में एक साधारण से परिवार में हुआ।

स्कूल के समय से उनके दिल में देश की सेवा करने का जज्बा था और वे आर्मी ऑफिसर बनकर देश की सेवा भी करना चाहती थीं। सेना के प्रति उनका एक झुकाव रहा है और वे अक्सर भारतीय सेना को देखकर सैल्यूट भी करती थीं लेकिन बाद में उन्होंने ग्लैमर की दुनिया में अपना मुकाम बनाया और लोकप्रियता भी हासिल की।


स्कूल से निकलने के बाद साल 2014 में उन्होंने एक ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया और विनर हुईं, जिसकी उन्हें बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी। इसके बाद उन्हें लगा कि ग्लैमर की दुनिया में अपनी पहचान बनाना ही उनका मकसद है और उन्होंने इसके लिए काफी मेहनत भी की। यहां से उनका सफर शुरु हुआ और उन्होंने प्रसिद्ध प्रदर्शनी में रैंप वॉक किया और फिर उन्हें निर्देशक इंद्र कुमार की फिल्म द ग्रेट ग्रैंडमस्ती में एक्टिंग करने का मौका मिला।

साल 2014 में इन्होंने जो उपलब्धि हासिल की इसके बाद कंगना शर्मा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और कई विज्ञापनों के जरिए फिल्म मेकर इंद्र कुमार की नजर में आईं। कंगना ने कई म्यूजिक एल्बम भी किए हैं और कुछ समय पहले इनका म्यूजिक वीडियो ‘निंद्रा फीवर’ रिलीज हुआ था जिसमें इनकी कातिलाना अदाएं काफी सराहनीय रहीं। कंगना ने अपने ग्लैमर के जरिए लोगों के दिलों में जगह बना ली, हालांकि फिल्मी दुनया में इनका करियर कुछ खास नहीं चल रहा है। मगर इनकी शुरुआत काफी कमाल की रही है और अब ये टीवी पर भी काम करने का प्रयास कर रही हैं। बॉलीवुड की इस खूबसूरत बाला ने टीवी शो तू सूरज मैं सांझ पिया जी में काम किया है जिसमें इनके अभिनय की काफी तारीफ हुई। सोशल मीडिया पर भी कंगना शर्मा का अलग ही जलवा है और इंस्टाग्राम पर इनके लाखों फॉलोवर्स हैं।

Back to top button